लाइव टीवी

Uber की वेबसाइट हैक, हैकर ने लिखा- कंपनी कर्मचारियों को देती है कम सैलरी

Updated Sep 16, 2022 | 21:02 IST

एक हैकर ने Uber की वेबसाइट को हैक कर लिया और लिखा कि कंपनी अपने कर्मचारियों को कम वेतन देती है। कई उबर कर्मचारियों ने सोचा कि कोई उनके साथ मजाक कर रहा है।

Loading ...
Uber की वेबसाइट हुई हैक (Phot- UnSplash)

16 सितम्बर: एक 18 वर्षीय हैकर ने कंपनी 'उबर' के सर्वर में घुसकर सेंध लगा दी। साथ ही हैकर ने पोस्ट में कहा, "उबर अपने कर्मचारियों को कम वेतन देता है।" हालांकि, कर्मचारियों को लगा कि कोई उनके साथ मजाक कर रहा है। हैकर ने कंपनी के इंटरनल कम्युनिकेशन सिस्टम स्लैक पर एक मैसेज पोस्ट कर खुद को उबर के कर्मचारियों से अवगत कराया।

हैकर ने कहा, "मैं घोषणा करता हूं कि मैं एक हैकर हूं और उबर को संबंधित डेटा का सामना करना पड़ रहा है। ट्विटर पर प्रसारित संदेश के स्क्रीनशॉट को लोगों ने पढ़ा।"

हैकर ने कंपनी की गोपनीय जानकारी साझा करते हुए कहा कि उबर अपने ड्राइवरों को कम भुगतान करता है।

द वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, कथित हैकर का संदेश इतना मजाकिया था कि कई उबर कर्मचारियों ने सोचा कि कोई उनके साथ मजाक कर रहा है।

कुछ कर्मचारियों ने हैकर को सायरन और पॉपकॉर्न जैसे इमोजी के साथ जवाब दिया।

एक अज्ञात उबर कर्मचारी ने बग बाउंटी हंटर और इंजीनियर सैम करी को बताया कि कर्मचारी हैकर के साथ बातचीत कर रहे थे यह सोचकर कि वे मजाक कर रहा है।

उबर ने अपने एक पोस्ट में कहा, "हम वर्तमान में एक साइबर सुरक्षा मामले पर काम कर रहे हैं। हम पुलिस के संपर्क में हैं और कार्रवाई के संबंध में हम अपडेट यहां पोस्ट करेंगे।"

हैकर ने कथित तौर पर कहा कि उसने उबर सिस्टम में सेंध लगाई क्योंकि कंपनी के पास उचित सिक्योरिटी उपलिब्ध नहीं थी।