लाइव टीवी

Delhi NCR में जल्द आ रहा है 5G, इस कंपनी ने अपने यूजर्स को मैसेज भेजकर दी जानकारी

Updated Aug 24, 2022 | 18:19 IST

टेलीकॉम कंपनी Vi ने दिल्ली एनसीआर के अपने यूजर्स को 5G की लॉन्चिंग को लेकर एक मैसेज किया है। जानें इस मैसेज में क्या लिखा है?

Loading ...
Photo Credit- iStock
मुख्य बातें
  • जियो और एयरटेल जल्द पेश कर सकते हैं 5G
  • इस महीने के अंत तक 5G आने की है उम्मीद
  • दिल्ली एनसीआर में Vi ने यूजर्स को भेजा मैसेज

Reliance Jio और Airtel को लेकर ये चर्चा है कि दोनों ही कंपनियां इस महीने के अंत तक 5G सर्विसेज को लॉन्च कर सकती हैं। इसी तरह तीसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी यानी Vi भी जल्द से जल्द 5G सर्विसेज लॉन्च करने की तैयारी में है। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी दिल्ली एनसीआर के यूजर्स को SMS भेजकर उनके एरिया में 5G सर्विसेज की उपलब्धता को लेकर जानकारी दी है। 

Delhi NCR में ढेरों यूजर्स को Vi की तरफ से 5G सर्विसेज के रोलआउट को लेकर मैसेज मिला है। इस मैसेज में लिखा है 'गुड न्यूज! Vi नेटवर्क 5G में अपग्रेड हो गया है। आपका नेटवर्क एक्सपीरिएंस जल्द ही बेहतर होगा। जल्द ही आप दिल्ली एनसीआर में हमारे Vi नेटवर्क में बेहतर कवरेज और सुपरफास्ट इंटरनेट सर्विस का आनंद ले सकेंगे।' हालांकि, मैसेज में कंपनी ने 5G के लॉन्च के लिए कोई स्पेसिफिक डेट या टाइमलाइन नहीं बताया है। ये जानकारी 91मोबाइल्स की एक रिपोर्ट में दी गई है। 

Facebook हुआ हैक या आया कोई बग? यूजर्स कर रहे शिकायत

स्वतंत्रता दिवस के अपने भाषण में पीएम नरेंद्र मोदी ने 5G सेवाएं भारत में बहुत जल्द ही लॉन्च होंगे। साथ ही पीएम ने 5G की स्पीड को लेकर भी जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि 5G 4G की तुलना में 10 गुना तेज होगा। 

कुछ रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि जियो और एयरटेल इसी महीने के अंत तक अपनी 5G सेवाएं लॉन्च कर सकते हैं। हालांकि, इन कंपनियों की तरफ से अभी कुछ भी साफ नहीं किया गया है। कहा ये भी जा रहा है कि जियो द्वारा 5G सर्विसेज को AGM के दौरान 29 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है। IMC के दौरान ही एयरटेल भी 5G सर्विसेज की लॉन्चिंग कर सकता है। 

Best 5G phones: 20 हजार तक है बजट? अभी खरीदने के लिए ये हैं बेस्ट 5G स्मार्टफोन्स

मिली जानकारी के मुताबिक 5G सर्विसेज को सबसे पहले 13 शहरों में लॉन्च किया जाएगा। ये शहर दिल्ली, बेंगलुरु, चंडीगढ़, गांधीनगर, अहमदाबाद, गुरुग्राम, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, जामनगर, कोलकाता और लखनऊ होंगे। इन शहरों में भी शुरू में केवल लिमिटेड एरियाज में 5G मिल सकता है।