लाइव टीवी

WhatsApp में बढ़ जाएगी आपकी प्राइवेसी, जल्द आने वाले हैं तीन बेहद काम के फीचर्स

Updated Aug 10, 2022 | 18:46 IST

मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने तीन प्राइवेसी फोकस्ड फीचर की घोषणा की है। जल्द ही ये फीचर्स यूजर्स तक पहुंच जाएंगे। आइए जानते हैं इनके बारे में।

Loading ...
Photo Credit- Will Cathcart/Twitter
मुख्य बातें
  • मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी है वॉट्सऐप
  • दुनियाभर में काफी सारे लोग करते हैं वॉट्सऐप का इस्तेमाल
  • कोरोना महामारी केे समय से बढ़ गया है वॉट्सऐप का यूज

WhatsApp में प्राइवेसी को बढ़ाने के लिए तीन नए फीचर्स की घोषणा की है। जल्द ही ये फीचर्स सभी यूजर्स तक पहुंच जाएंगे। इन नए फीचर्स के जरिए अपना आप अपना ऑनलाइन स्टेटस हटा सकेंगे, बाकी यूजर्स को बिना पता लगे वॉट्सऐप ग्रुप को चुपके से एग्जिट कर सकेंगे और व्यू वन्स फीचर में स्क्रीनशॉट को ब्लॉक कर सकेंगे। इन फीचर्स की घोषणा वॉट्सऐप हेड Will Cathcart और मेटा सीईओ Mark Zuckerberg ने की है। 

अब हटा सकेंगे Online स्टेटस

वॉट्सऐप यूजर्स के पास ये ऑप्शन होगा कि वे सेलेक्ट कर सकें कि उन्हें ऑनलाइन स्टेटस किन्हें शो करना है। ये फीचर तब काम आएगा। जब यूजर्स चाहेंगे कि वे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को ऑनलाइन दिखें और बाकियों को नहीं। ये फीचर इस महीने के अंत तक सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा। 

Rakhi Gifts: बहन के चेहरे पर आ जाएगी मुस्कान! गिफ्ट कर दें इनमें से कोई भी फोन, कीमत है कम

व्यू वन्स मैसेज के लिए स्क्रीनशॉट हो सकेंगे ब्लॉक

WhatsApp में अब इस नए फीचर के आने के बाद अगर सेंडर ने व्यू वन्स मैसेज के लिए ब्लॉक स्क्रीनशॉट सेलेक्ट किया। तो रिसीवर इसका स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे। ये व्यू वन्स फीचर के लिए एक अच्छा एडिशन है। इस फीचर के जरिए मैसेज, फोटो या वीडियो को केवल एक बार देखे जाने के हिसाब से भेज पाते हैं। लेकिन, अगर रिसीवर इसका स्क्रीनशॉट ले ले तो पॉइंट सेंसलेस हो जाता है। इसलिए ये काफी का फीचर होगा। वॉट्सऐप ने कहा है कि ये फीचर जल्द यूजर्स को मिलेगा। लेकिन, अभी डेट या टाइमलाइन नहीं बताया है। 

Independence Offer: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर Jio ने पेश किया धमाकेदार प्रीपेड प्लान, '100 प्रतिशत' पैसा हो जाएगा वापस!

WhatsApp ग्रुप्स को साइलेंटली कर सकेंगे एग्जिट 

जल्द ही वॉट्सऐप यूजर्स को ये फीचर मिलेगा कि वे साइलेंटली ग्रुप को एग्जिट कर सकें। ये आपके तब काम आएगा जब आप किसी गैरजरूरी ग्रुप का हिस्सा हों और नहीं चाहते कि बाकियों को इसकी जानकारी मिले। हालांकि, इसकी जानकारी एडमिन्स को जरूर लगेगी। कंपनी ने ये फीचर इसी महीने यूजर्स को मिल जाएगा।