लाइव टीवी

WhatsApp में जल्द आ सकता है iMessage जैसा ये फीचर, जानें डिटेल

Updated Aug 25, 2022 | 21:34 IST

Meta अपने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप में iMessage जैसा एक फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। जानें डिटेल।

Loading ...
Photo Credit- UnSplash

25 अगस्त: मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ग्रुप चैट के भीतर आईमैसेज जैसी प्रोफाइल फोटो लाने की योजना बना रहा है।

वाबेटाइंफो के अनुसार, मंच कुछ ऐसा ग्रुप प्रतिभागियों की प्रोफाइल फोटो पेश करने की योजना बना रहा है जिसका लंबे समय से अनुरोध किया जा रहा है।

जब यह सुविधा बीटा टेस्टर के लिए जारी की जाएगी, तो ऐप के भविष्य के अपडेट में ग्रुप चैट के भीतर आने वाले सभी संदेशों के बगल में ग्रुप के अन्य प्रतिभागियों की प्रोफाइल फोटो दिखाई देंगी।

रिपोर्ट में कहा गया, जैसा कि प्रतिक्रिया पूर्वावलोकन के साथ होता है, इस सुविधा को अक्षम करने का कोई तरीका नहीं है क्योंकि यह हमेशा सभी ग्रुप प्रतिभागियों के लिए डिफॉल्ट रूप से सक्षम होगा और इसके लिए कोई स्विच नहीं है।

यह फीचर विकास के अधीन है, इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि व्हाट्सएप लोगों के लिए बदलाव कब जारी करेगा।

हाल ही में, प्लेटफॉर्म ने एक फीचर जारी करना शुरू किया है, जो ग्रुप एडमिन को ग्रुप के किसी भी मैसेज को कुछ लकी बीटा टेस्टर्स को डिलीट करने देता है।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि यह ग्रुप एडमिन के लिए एक महत्वपूर्ण फीचर है क्योंकि वे अंतत: अपने व्हाट्सएप ग्रुप को बेहतर तरीके से मॉडरेट कर सकते हैं।

इसके अलावा, जब ग्रुप में सभी के लिए एक संदेश हटा दिया जाता है, तो ग्रुप के अन्य सभी प्रतिभागी देख सकते हैं कि एक निश्चित ग्रुप एडमिन ने संदेश को हटा दिया है।