लाइव टीवी

अरमानों पर फिरा पानी! महिला ने ऑर्डर किया 1.5 लाख का iPhone, घर पहुंचा हैंड वॉश का बॉटल

Updated Feb 08, 2022 | 19:03 IST

UK में रहने वाली एक महिला ने Apple का सबसे महंगा स्मार्टफोन ऑर्डर किया और ऑर्डर रिसीव होने पर वो 1 डॉलर का हैंडवॉश निकला। ई-कॉमर्स वेबसाइट्स से सामान ऑर्डर करने पर इस तरह की घटनाएं आमतौर पर सुनने में आती रहती हैं और एक बार फिर इसी का मामला सामने आया है।

Loading ...
Photo Credit- UnSplash
मुख्य बातें
  • UK में रहने वाली एक महिला ने Apple का सबसे महंगा स्मार्टफोन ऑर्डर किया
  • जब उन्हें डिलीवरी मिला तो उसमें हैंड वॉश के लिए रिफिल बॉटल मिला
  • भारत में इस फोन की बिक्री 1,29,900 रुपये की शुरुआती कीमत में की जाती है

UK में रहने वाली एक महिला ने Apple का सबसे महंगा स्मार्टफोन ऑर्डर किया और ऑर्डर रिसीव होने पर वो 1 डॉलर का हैंडवॉश निकला। ई-कॉमर्स वेबसाइट्स से सामान ऑर्डर करने पर इस तरह की घटनाएं आमतौर पर सुनने में आती रहती हैं और एक बार फिर इसी का मामला सामने आया है। कुछ महीने पहले ही केरल के एक शख्स ने Apple iPhone 12 ऑर्डर किया और उन्हें डिशवॉशिंग सोप मिला था। 

दरअसल, हुआ यूं कि UK में रहने वाली Khaoula Lafhaily ने फेमस लोकल कैरियर से iPhone 13 Pro Max को ऑर्डर किया। इसके बाद जब कुछ दिनों बाद उनका पार्सल रिसीव हुआ तो उन्हें झटका लग गया। क्योंकि, फोन की जगह 1 डॉलर का हैंडवॉश मिला था। 

अगर करते हैं तो Google Chrome का इस्तेमाल तो सावधान! सरकार ने जारी की चेतावनी

AppleInsider के मुताबिक, ये फ्रॉड डिलीवर के दौरान होने की संभावना है। इस मोबाइल को 36 महीने के कॉन्टैक्ट के साथ SkyMobile के जरिए खरीदा गया था। हालांकि, महिला ने फोन का पूरा अमाउंट नहीं दिया था। फोन की कीमत GBP 1,500 (लगभग 1.5 लाख रुपये) थी। भारत में इस फोन की बिक्री 1,29,900 रुपये की शुरुआती कीमत में की जाती है। 

खरीदते वक्त महिला ने डिलीवरी अगले दिन ही तय किया था। लेकिन, डिलीवरी दो बाद उन्हें मिला। डिलीवरी पर्सन ने महिला से कहा वो ट्रैफिक में फंस गया था। इस वजह से वक्त पर डिलीवरी ने दे पाया। 

Poco M4 Pro 5G भारत में 15 फरवरी को होगा लॉन्च, 20 हजार से कम में हो सकती है कीमत

रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि डिलीवरी बॉय  ने दूसरी बार घर तक आने के बाद भी डिलीवरी नहीं दी। उसने केवल गेट की तस्वीर ली और चला गया। और मैसेज छोड़ा कि उस समय घर पर कोई नहीं था। हालांकि, Lafhaily घर पर ही थीं। उन्होंने कहा कि किसी ने गेट नॉक नहीं किया। बाद में जब उन्हें डिलीवरी मिला तो उसमें हैंड वॉश के लिए रिफिल बॉटल मिला। 

इस घटना के बाद महिला ने SkyMobile से मामले की शिकायत की। इस पर कंपनी ने घटना की जांच शुरू करने की बात कही है। हालांकि, महिला को इस बारे में कोई अपडेट नहीं मिला है।