लाइव टीवी

Madhya Pradesh: 25 साल के युवा क्रिकेटर को आया हार्ट अटैक, अस्पताल में डेढ़ घंटे के भीतर 40 बार थमी सांसे

Updated Mar 05, 2022 | 12:43 IST

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के बैतूल में 25 साल का युवा क्रिकेट खिलाड़ी सीने में दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचा। जैसे वह रिसेप्शन पर पहुंचा तो बेहोश होकर गिर पड़ा।

Loading ...
25 साल के युवा क्रिकेटर को आया हार्ट अटैक, 40 बार थमी सांसे
मुख्य बातें
  • मध्य प्रदेश में एक युवा क्रिकेटर के लिए देवदूत बने डॉक्टर
  • 25 साल के खिलाड़ी को अस्पताल पहुंचते ही आया हार्ट अटैक
  • इलाज के दौरान 40 बार रूकी सांसे, लेकिन डॉक्टरों ने बचा दी जान

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के बैतूल से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि 25 साल का युवक सीने में दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल में पहुंचा औऱ जैसे ही व रिशेप्शन पर पहुंचा और बैठा ही था कि उसे हार्ट अटैक आ गया और वहीं गिर गया।  इस दौरान करीब 40 बार उसकी सासें थमीं लेकिन डॉक्टरों ने उसे बचा लिया। पूरा वाकया सीसीटीवी में कैद हो गया।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना

हार्ट अटैक आने के बाद डॉक्टरों ने तत्काल युवा खिलाड़ी का उपचार करना शुरू कर दिया है और 15-20 मिनट तक लगातार उसी स्थान पर कार्डियक मसाज दी गई। न्यूज 18 के मुताबिक, खिलाड़ी को इस दौरान एक इंजेक्शन और फिर इलेक्ट्रिक शॉक दिया और आखिरकार जिंदगी और मौत के बीच हो रही जंग में खिलाड़ी की जान बच गई। होश आने के बाद युवक को आईसीयू में शिफ्ट किया गया और करीब 40 बार ऐसा हुआ जब युवक की सासें रूकी।

Heart attack: क्या हार्ट अटैक का संकेत महीना भर पहले मिल जाता है?

डॉक्टर बने देवदूत

इसे युवक की किस्मत और डॉक्टरों का किया चमत्कार ही कह सकते हैं। सांसों को लौटाने वाले डॉक्टर श्याम सोनी ने युवक का इलाज किया। विशेषज्ञ मानते हैं कि यदि डॉक्टर मौके पर मौजूद नहीं होते तो देर हो सकती थी और युवक की जान जाने की पूरी संभावना था। पहला अटैक आने के बाद युवक की कार्डियक मसाज करते करते डॉक्टरों को तक पसीना आ गया और जब शरीर में हलचल हुई तो फिर युवक को आईसीयू में शिफ्ट किया गया। फिलहाल खिलाड़ी की जान बच गई है और परिजन डॉक्टरों को धन्यवाद देते नहीं थक रहे हैं।

World Heart Day: हार्ट अटैक आने से पहले बॉडी देती है ये संकेत, ऐसे पहचानें दिल कितना है फिट