लाइव टीवी

Ukraine: 'प्लीज मरना मत डैड...', रोंगटे खड़े करने वाला वीडियो देख लोग हुए भावुक, बोले- 'तुरंत रोको युद्ध'

Updated Mar 05, 2022 | 13:22 IST

रूस और यूक्रेन के बीच पिछले 10 दिनों से भीषण युद्ध चल रहा है और इसमें हजारों सैनिक/लोग मारे गए हैं जबकि लाखों लोग प्रभावित हुए हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है।

Loading ...
Ukraine: 'प्लीज मरना मत डैड.', रोंगटे खड़े करने वाला Video
मुख्य बातें
  • पिता से लिपट कर रोने लगा बेटा, फिर हो गई पिता की मौत
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को देख लोग हुए भावुक
  • शख्स अपने पालतू कुत्तों को बचाने आया था, और खुद की चले गई जान

Ukrainian Son Pleading Video: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के कई हैरान और भावुक कर देने वाले वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसे देखकर लोग कह रहे हैं कि युद्ध को तुरंत रोका जाना चाहिए। वीडियो में दिख रहा है कि दो कुत्तों सहित एक यूक्रेनी परिवार को रूसी सैनिकों द्वारा कुचल दिया गया था। इस दौरान एक बेटा रोते हुए कह रहा है ' प्लीज मरना मत डैड, मैं तुमसे भीख माँग रहा हूँ!'

तड़प-तड़प कर हुई मौत

 वीडियो में दिख रहा है कि पिता की मौत तड़प-तड़प कर सड़क पर हो जाती है और बेटा बस पिता को पकड़कर जिंदा रहने की गुहार लगाता रहता है। इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया है तुरंत युद्ध को रोकने की मांग की है। लोगों ने आम नागरिकों को निशाना बनाए जाने पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की आलोचना भी की है। वीडियो में दिख रहा है कि कैसे कीव के बाहर एक शांत सड़क पर अचानक हुए हमले की चपेट में आकर एक आम नागरिक और उसके घर के पालतू कुत्ते की मौत हो जाती है। मारे गए शख्स का बेटा रोते-रोते अपने पिता की जान की भीख मांग रहा है लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है।

नाटो के एक फैसले पर बुरी तरह से भड़के जेलेंस्की, बोले- अब कोई मरा तो आप लोग होंगे जिम्मेदार

कुत्तों को बचाने आया था घर

 फुटेज को शुरुआत में यूक्रेन के सशस्त्र बलों ने साझा किया था, लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो सका था कि ये लोग कौन थे। रेडियो फ्री यूरोप/रेडियो लिबर्टी के अनुसार मारे गए पिता की पहचान ओलेह बुलावेंको के रूप में हुई है, जो अपने प्यारे पालतू जानवरों को बचाने के लिए अपने घर लौट आया था। खबर के मुताबिक एक जीवित कुत्ता गोलीबारी में मारे गए अपने मालिक के शव से हट नहीं रहा है और उसका बेटा राजधानी कीव के पास इवांकीव शहर से निकल गया है।

जब दो लोग हमले की चपेट में आए, तो बेटे को, जिसकी पहचान नहीं हो पाई थी उसे चिल्लाते हुए सुना गया, 'बाहर निकलो और लेट जाओ।' कुत्तों को बैकग्राउंड में भौंकते और हांफते हुए सुना जा सकता है। बेटे ने दु:खद हमले के दौरान कवर लेने में कामयाबी हासिल की, लेकिन उसके पिता को उनके दो कुत्तों में से एक के साथ कुचल दिया गया।

'20 हजार भारतीय स्‍टूडेंट्स ने छोड़ा यूक्रेन', भारतीयों को बंधक बनाने पर भी बोला विदेश मंत्रालय