लाइव टीवी

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आ रहा है 18 कैरट सोने से बना मास्क,लगे हैं हीरे भी

Updated Aug 10, 2020 | 12:39 IST

israeli jeweler yvel makes 18 karat gold mask:कोरोना वायरस के लिए दुनिया का सबसे महंगा मास्क बनाने का दावा इज़राइल की एक ज्वेल कंपनी ने किया है।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

इज़राइल में गहने बनाने वाली एक कम्पनी ने दावा किया है कि वह कोरोना वायरस के लिए दुनिया का सबसे महंगा मास्क बना रही है जिसकी कीमत 15 लाख डॉलर होगी। सोने के इस मास्क में हीरे भी लगे होंगे। डिजाइनर इस्साक लेवी ने बताया कि 18 कैरट सोने से बने इस मास्क में 3,600 काले तथा सफेद हीरे और एन99 फिल्टर लगा है। एक खरीददार की मांग पर इसे बनाया गया है।

'यवेल कम्पनी' के मालिक लेवी ने बताया कि क्रेता की दो और मांगें थीं कि यह साल के अंत तक बन जाए और यह विश्व में सबसे महंगा हो। लेवी ने क्रेता की पहचान उजागर करने से मना कर दिया लेकिन इतना जरूर बताया कि वह अमेरिका में रहने वाले एक चीनी उद्योगपति हैं। उन्होंने कहा, 'मैं खुश हूं कि इस मास्क के जरिए इस बेहद चुनौतीपूर्ण समय में मेरे कर्मचारियों को काम मिला।'

अत्यधिक संक्रामक कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए कई देशों में फेस मास्क का उपयोग अनिवार्य है। हालांकि, ऐसे सैकड़ों मामले सामने आए हैं, जिनमें लोग सोशल डिस्टेंसिंग और सुरक्षा नियमों की धज्जियां उड़ाते और खुलेआम इसकी अवेहलना करते देखे जा रहे हैं।

इन जनाब ने मॉस्क को पहन लिया था अंडरवियर की जगह 

कोरोना संकट से निपटने के लिए मॉस्क बहुत बड़ा सहारा है इसको लेकर कई किस्से भी सामने आते रहे हैं, हाल ही में एक शख्स को लंदन के प्रसिद्ध ऑक्सफ़ोर्ड स्ट्रीट के आसपास घूमते हुए देखा गया था, जिसने कुछ भी नहीं बल्कि एक मॉस्क पहन रखा था। हालांकि मॉस्क को वहां नहीं पहना जहां इसे पहनना चाहिए था,इसलिए ये शख्स चर्चा में आया है।

जी हां उसने फेस के बजाय इसे अंडरवियर की तरह कमर पर पहना है,खास बात ये कि पूरे शरीर पर कोई भी कपड़ा नहीं है, बस है तो एक मॉस्क वो भी पैरों में कमर के पास। रॉयटर्स ने इसे अपने ट्विटर पेज पर पोस्ट किया। इसे साइमन डॉसन नाम के एक फोटो जर्नलिस्ट ने क्लिक किया था।

पाकिस्तान के फैसलाबाद में पुलिस लोगों को लगा रही है हल्के करंट के झटके

पाकिस्तान के फैसलाबाद की पुलिस ने नायाब तरीका निकाला था और वो एक डंडेनुमा रॉड को उन लोगों से टच कर रही थी जो सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन कर रहे हैं और जिन्होंने फेस मॉस्क भी नहीं पहना है। हालांकि पुलिस उन उपकरणों का उपयोग करने के लिए आलोचना का सामना कर रहे हैं जो सुरक्षात्मक चेहरे मास्क नहीं पहनने वाले लोगों पर उच्च आवृत्ति के झटके लगाते हैं या कोरोनोवायरस महामारी के बीच लगाए गए अन्य मानक संचालन प्रक्रियाओं का उल्लंघन करते हैं। समा टीवी द्वारा ऑनलाइन साझा किया गया एक वीडियो मोटर साइकिल चालकों, रिक्शा चालकों, और यहां तक ​​कि सामान्य पैदल चलने वालों पर डिवाइस का उपयोग करते हुए पुलिस को दिखा रहा था।


वहीं महाराष्ट्र में नागपुर पुलिस ने लीक से हटकर एक तरीका अपनाया है जो सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रहा है। टि्वटर पर पोस्ट किए मीम में पुलिस ने फिल्म के एक दृश्य का इस्तेमाल किया है जिसमें खान ने काजोल को गले लगाया हुआ है और साथ ही रानी मुखर्जी का हाथ पकड़ रखा है। नागपुर पुलिस ने मीम के कैप्शन में लिखा, इस बंधन को टूटने न दें...क्योंकि बहुत कुछ होता है।