लाइव टीवी

अन्य महिला के साथ हमबिस्तर था पति, पत्नी ने दी बेवफाई की रूह कंपा देने वाली सजा

Updated Nov 25, 2020 | 14:30 IST

चीन के माओमिंग शहर में एक ऐसी घटना घटी जिसनें सबके होश फाख्ता कर दिए। एक महिला ने अपने पति को बेवफाई के लिए ऐसी सजा दी जैसी की सात सौ साल पहले दी जाती थी। लोग इस सजा को ‘डिप इन ए पिग केज’ का नेम दे रहे हैं।

Loading ...
पत्नी ने पति को दी बेवफाई करने की ऐसी सजा, रह जाएंगे हैरान
मुख्य बातें
  • पति की बेवफाई पर महिला ने दिया सूअर के मौत वाली सजा
  • 13 वीं से 16 वीं सदी के बीच दी जाती थी ऐसी सजा
  • इंटरनेट पर वायरल हो रहा है इससे जुड़ा छोटा सा वीडियो

नई दिल्ली: दुनिया में बेवफाई से बड़ा कोई गुनाह नहीं होता। लेकिन उसके लिए आप किसी की जान लेने पर उतारु हो जाएं यह भी सही नहीं है। लेकिन चीन के माओमिंग शहर की घटना कुछ और ही दास्तान बयां करती है। दरअसल सोशल मीडिया पर कुछ दिनों से एक वीडियो वायरल हो रहा था। जिसमें एक व्यक्ति को बांस के पिंजरे में रस्सियों से बांधा गया था। वीडियो में वह व्यक्ति बेहद दर्द में मालूम पड़ रहा था।

दूसरी औरत के साथ हमबिस्तर था पति

लेकिन लोगों के होश तब उड़ गए जब इस वीडियो से जुड़ी कहानी लोगों को पता चली। दक्षिणी चीन के माओमिंग शहर में एक व्यक्ति को उसकी पत्नी ने किसी और महिला के साथ बिस्तर में पकड़ लिया, जिसके बाद उसका गुस्सा इतना भड़की कि वह अपने पति को मारने पर उतारू हो गई और उसने एक बांस के पिंजरे में अपने पति को रस्सियों से बांध कर पास की ही गहरी नदी में फेंक दिया। हालांकि, उसके पति को बाद में बचा लिया गया। लेकिन इस घटना ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है। लोग इस सजा को इंटरनेट पर 'डिप इन ए पिग केज' का नाम दे रहे हैं।

वायरल हुआ वीडियो

ऐसी सजा 1368 से 1644 के मिंग राजवंश के इतिहास में देखने को मिलती है। हालांकि, 1644 से 1912 के दौरान क्विंग राजवंश में भी ऐसी सजा देने का प्रावधान था। पुलिस द्वारा दिए बयान के अनुसार, सोशल मीडियो पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें साफ-साफ दिख रहा है कि यह आदमी एक महिला के साथ बिस्तर में था तभी कुछ और आदमियों के साथ इसकी पत्नी वहां पहुंच जाती है और उसे रंगे हाथों पकड़ने के बाद इस भयावह घटना को अंजाम देती है।

चार लोग अरेस्ट
पुलिस अब जांच में जुट गई है और उसने अब तक चार लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। सोशल मीडिया पर इस तरह की सजा को पिग केज की सजा बताई जा रही है जो चीन में सदियों पहले दी जाती थी। वहीं कुछ लोग इसे सुअरों को एक स्थाम से दूसरे स्थान तक ले जाने वाले पिंजरे की तरह देख रहे हैं। हालांकि इस वक्त चीन में ऐसे किसी सजा के मंजूरी नहीं है यह पूरी तरह से गैर कानूनी है।