लाइव टीवी

Man Lives in Cave: 20 सालों से गुफा में अकेला रह रहा शख्स, अचानक पहुंच गया "कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर"

Updated Aug 15, 2021 | 20:38 IST

पेंटा पर्ट्रोविक नाम के एक शख्स ने पिछले 20 सालों से छोटी सी गुफा को अपना घर बना रखा है लेकिन कोरोना बीमारी का जिक्र सुनते ही वो गुफा से निकलकर सीधे वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच गए और टीका लगवाया।

Loading ...
पेंटा पर्ट्रोविक नाम के एक शख्स ने पिछले 20 सालों से छोटी सी गुफा को अपना घर बना रखा है

नई दिल्ली: दुनिया में दिलचस्प लोगों की कमी नहीं है, ऐसे ही एक शख्स हैं साउथ सर्बिया के रहने वाले पेंटा पर्ट्रोविक (Panta Pertrovic)जो पिछले 20 सालों से शहर से पहाड़ियों पर बनी एक गुफा में रह रहे थे उनकी उम्र करीब 70 साल है, उन्होंने  गुफा में रहने का फैसला किया था और 20 सालों से गुफा में रह रहे थे।

बताते हैं कि गुफा में वो अपना पूरा समय बेजुबानों के साथ ही बिताते हैं, उन्हें दुनिया सोशल डिस्टेंसिंग किंग (Social Distancing King) के नाम से जानने लगी है। वहीं अचानक उनका वैक्सीन लगवाने के लिए अपनी गुफा से बाहर निकलना चर्चा का विषय बन गया है पेंटा ने शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन की अपनी पहली डोज ली।

उन्होंने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील भी की

साथ ही उन्होंने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील भी की। पेंटा ने बताया कि अगर वो टीका नहीं लगाता तो कोरोना यहां से  गुफा तक पहुंच जाता इसलिए वो टीका लगवाने के लिए गुफा से बाहर निकले हैं,बताते हैं कि उन्होंने मुंह पर मॉस्क भी लगा रखा था। मीडिया रिपोर्टों की मानें तो उनका कहना था कि कोरोना महामारी बड़ा खतरा है और वो कभी भी आ सकता है इसलिए सभी को सुरक्षा के लिए कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाना चाहिए, इसलिए वो खुद भी भीड़भाड़ से दूर गुफा में अकेले रहने के बावजूद भी कोरोना का टीका लगवाने शहर आ गए।

फोटो साभार- OLIVER BUNIC/AFP