लाइव टीवी

Russia Ukraine War: आर्मी किट पर सो रहे छोटे बच्चे की तस्वीर वायरल, लोग बोले- दिल टूट गया

Updated Mar 04, 2022 | 14:31 IST

यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के दौरान, एक सैन्य वर्दी पर आराम कर रहे एक बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है और जमकर लोग इसे शेयर कर रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मिलिट्री यूनिफॉर्म पर सो रहे छोटे बच्चे की तस्वीर वायरल
मुख्य बातें
  • तस्वीर में यूक्रेन का एक बच्चा शांति से अपने पिता की वर्दी में सो रहा है
  • सोशल मीडिया पर लोग खूब शेयर कर रहे हैं तस्वीर
  • रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध में प्रभावित हुए हैं लाखों लोग

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग में लाखों जिदंगियां तबाह हो गई हैं। दोनों ही देशों के हजारों सैनिक अपनी जान गंवा चुके हैं। दोनों देशों के बीच सेना की वर्दी में सो रहे बच्चे की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दिल दहला देने वाली तस्वीर में यूक्रेन का एक बच्चा शांति से अपने माता-पिता की वर्दी में सो रहा है। यह तस्वीर ट्विटर पर वायरल हो गई है, जिसे 47,000 से अधिक लाइक और 4,200 से अधिक बार रीट्वीट किया गया है। यह डॉन, इंस्टाग्राम, फेसबुक और रेडिट भी खूब वायरल हो रही है। 

वायरल हुई फोटो

कोवक सोरावा नाम के यूजर ने इस तस्वीर को ट्वीटर पर साझा करते हुए लिखा, 'अलविदा मेरे छोटे बच्चे.. मुझे आशा है कि मैं एक बार फिर से जीवित रहकर आपको देखूंगा।' एक यूजर ने कहा, 'यह अब तक का सबसे अधिक दिल को छू लेने वाला ट्वीट है। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'कांच की आंख में आंसू ला दूंगा।' एक तीसरे यूजर ने कहा, 'मेरा दिल थोड़ा टूट गया। आर्मी किट पर सो रहे शांतिपूर्ण बच्चे के बीच का अंतर लुभावना है।' 

यूक्रेन से नवीन का शव लाने में हुई देरी पर BJP विधायक बोले- प्लेन में ज्यादा जगह घेरती है बॉडी 

यूक्रेन का दावा

इस बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से सीधी बातचीत का आह्वान करते हुए कहा कि यह इस युद्ध को रोकने का एकमात्र तरीका है। यूक्रेन ने कहा कि पिछले सप्ताह रूस के हमले के बाद से अब तक कम से कम 350 नागरिक मारे गए हैं। वहीं मॉस्को का दावा है कि यह व्यापक सबूतों के बावजूद नागरिक क्षेत्रों को निशाना नहीं बना रहा है।

लाखों शरणार्थी भागे

संयुक्त राष्ट्र ने गुरुवार को कहा कि रूस के आक्रमण के बाद से सप्ताह में दस लाख शरणार्थी यूक्रेन से भाग गए हैं। दूसरे दौर की बातचीत में रूस और यूक्रेन गुरुवार को इस युद्ध  से भाग रहे नागरिकों के लिए मानवीय गलियारे बनाने पर सहमत हुए। यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के आठवें दिन पोलैंड-बेलारूस सीमा पर रूसी और यूक्रेनी अधिकारियों के बीच वार्ता हुई।

खतरे में यूक्रेन के 15 न्यूक्लियर रिएक्टर, रूसी हमले से चेर्नोबिल से बड़े परमाणु हादसे का डर