लाइव टीवी

'कंधे पर बंदूक और गोद में मां है, इसीलिए खाकी पर गुमां है..', UP Police का वायरल वीडियो लोगों को खूब आ रहा है पसंद

Updated Mar 04, 2022 | 13:32 IST

UP Police Viral Video: उत्तर प्रदेश में सात चरणों में से 6 चरण का मतदान पूरा हो चुका है। मतदान के दौरान यूपी पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Loading ...
'कंधे पर बंदूक और गोद में मां है, इसीलिए खाकी पर गुमां है..'
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है यूपी पुलिस का वीडियो
  • गोरखपुर में छठे चरण के मतदान के दौरान का है वीडियो
  • लोग जमकर कर रहे हैं शेयर, कर रहे हैं यूपी पुलिस की तारीफ

UP Police Video: सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस के कई वीडियो वायरल होते रहते हैं, लेकिन जो ताजा वीडियो वायरल हो रहा है उसकी खूब तारीफ हो रही है। इस वीडियो को देखने के बाद आप भी यूपी पुलिस को सलाम करेंगे। दरअसल इन दिनों उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तहत वोट डाले जा रहे हैं। सात चरणों में से 6 चरण की पोलिंग हो चुकी है जबकि एक चरण की वोटिंग बाकी है। छठे चरण के दौरान यूपी पुलिस के एक जवान ने कुछ ऐसा किया जिसका वीडियो वायरल हो गया।

यूपी पुलिस ने किया शेयर

ल को छू लेने वाला वीडियो खुद यूपी पुलिस ने ही अपने ट्वीटर हैंडल से साझा किया है। वीडियो में एक पुलिसकर्मी बुजुर्ग महिला को मतदान केंद्र तक गोद में ले जाता हुआ दिख रहा है ताकि महिला वोट दे सके। वीडियो राज्य के गोरखपुर का है जहां छठे चरण के तहत गुरुवार को मतदान हुआ था। 14 सेकेंड के इस छोटे से वीडियो में जो जवान दिख रहा है उसका नाम कांस्टेबल पवन कुमार बताया जा रहा है।

अक्षय कुमार को पसंद आया यूपी पुलिस का बच्चन पांडे अंदाज, लिखा- 'कानून आगे, बाकी सब पीछे'

जमकर शेयर कर रहे हैं लोग

यूपी पुलिस ने वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, 'कंधे पर बंदूक़ और गोद में माँ है इसीलिए ख़ाकी पर इतना गुमाँ है। जनपद गोरखपुर में आरक्षी पवन कुमार ने थाना बढ़हलगंज क्षेत्र में एक बुजुर्ग महिला की मतदान स्थल पर सहायता कर लोकतंत्र के सच्चे प्रहरी की भूमिका निभायी है। Proud of you Pawan' इस वीडियो को अभी तक 31 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं जबकि 566 लोग रिट्वीट कर चुके हैं और 28 सौ के करीब लाइक कर चुके हैं।

कमेंट्स में कही ये बात

एक यूजर ने लिखा 'बहुत सुन्दर काम किया है आपने.. सैल्यूट है आपको.. ऐसे वीडियो को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाया जाए.. इससे समाज में सकारात्मक ऊर्जा और स्नेह प्राप्त होगा!! पुलिस विभाग को और समाज को।' मुकेश मिश्रा नाम के यूजर ने लिखा, 'भारत माता के सच्चे और ईमानदार सिपाही पवन कुमार को कोटि-कोटि आभार। पवन जैसे कर्म योगी पुरुषों की हर जगह हर वक्त कद्र होती है उनके इस जज्बे को सलाम अत्यंत सराहनीय कार्य।'