लाइव टीवी

कोविड से गई जान, 2 दिन पहले भाई को लिखा था मैसेज- मुझे वैक्सीन नहीं लेने का है अफसोस

Updated Jan 28, 2022 | 08:43 IST

Christian Cabrera: अमेरिका के एक कॉमेडियन क्रिश्चियन कैबरेरा की हाल ही में कोविड से मौत हो गई। मरने से दो दिन पहले उसने भाई को लिखा कि उसे वैक्सीन न लेने का काफी पछतावा है।

Loading ...
क्रिश्चियन कैबरेरा (फाइल फोटो)

हाल ही में कोविड 19 से जान गंवाने वाले एक कॉमेडियन ने मरने से दो दिन पहले अपने भाई को यह कहते हुए मैसेज लिखा कि उसे टीका न लगवाने का पछतावा है। कैलिफोर्निया के 40 साल के क्रिश्चियन कैबरेरा क्रिसमस के कुछ समय बाद कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। उनके भाई जिनो कैबरेरा के अनुसार, तीन साल के बेटे के पिता को टीके के पीछे के विज्ञान पर संदेह था और उन्होंने हमेशा दावा किया कि वह कभी बीमार नहीं हुआ और उसने कोविड वैक्सीन नहीं ली।

कैबरेरा ने लिखा था कि मैं फिर से सांस नहीं ले सकता। मुझे वास्तव में वैक्सीन नहीं लेने का अफसोस है। अगर मैं इसे फिर से कर पाता तो मैं अपनी जान बचाने के लिए इसे दिल की धड़कन में करता। 

कोरोनो वायरस के कारण दोनों फेफड़ों में निमोनिया के कारण 14 जनवरी को कैबरेरा की मृत्यु हो गई। इससे एक दिन पहले उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक खेदजनक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने कहा कि काश टीका लगवाया होता। कैबरेरा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर आईसीयू में चेहरे पर ऑक्सीजन मास्क के साथ एक तस्वीर के साथ पोस्ट किया था। वो कहते हैं कि यहां लगभग एक सप्ताह आईसीयू में रहा अब दोनों फेफड़ों पर कोविड निमोनिया संक्रमण के साथ अपने आप सांस नहीं ले रहा हूं। यह मेरे जीवन में अब तक का सबसे बुरा दर्द होना चाहिए।

तीसरी लहर में 60 फीसदी मौतें उन लोगों की हुई, जिन्होंने आंशिक या कोई वैक्सीन डोज नहीं ली थी: स्टडी

कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए महिला ने मोहल्ले में इस तरह लगाई आवाज, वीडियो हो गया वायरल