लाइव टीवी

Bande Utkala Janani song: राज्य गीत के जरिए ओडिशा कोरोना वारियर्स का करेगा सम्मान, नवीन पटनायक सरकार की पहल

Updated May 30, 2020 | 14:35 IST

Song for corona warriors: ओडिशा सरकार ने कोरोना वारियर्स के उत्साहवर्धन के लिए राज्य गीत गाने की अपील की है इसके लिए खास इंतजाम भी किए जा रहे हैं।

Loading ...
कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ओडिशा आगे
मुख्य बातें
  • बंदे उत्कल जननी, ओडिशा सरकार का राज्यगीत है
  • कोरोना वारियर्स का इस गाने के जरिए किया जाएगा सम्मान, नवीन पटनायक सरकार की पहल
  • राज्य बीजेपी ने सरकार के फैसले का किया स्वागत

भुवनेश्वर।  कोरोना वायरस से निपटने में मदद कर रहे कर्मियों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए शनिवार शाम साढ़े पांच बजे राज्य गीत गाने की ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अपील के मद्देनजर कलिंगा स्टेडियम समेत भुवनेश्वर में विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।अधिकारियों ने बताया कि यूनिट 1 हाई स्कूल ग्राउंड, पुलिस आयुक्तालय भवन और भुवनेश्वर के मुख्य चौक-ए जी चौक पर कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं।

‘वंदे उत्कल जननी गाने की अपील
मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार सभी लोगों से शाम साढ़े पांच बजे खड़े होकर राज्य-गीत ‘वंदे उत्कल जननी’ गाने का अनुरोध किया गया है।पटनायक ने साढ़े पांच बजे वाहनों का परिचालन भी रोकने का अनुरोध किया है। उन्होंने देश के अन्य हिस्सों या विदेश में रह रहे ओडिशा के लोगों से भी गीत गाने की अपील की है।पूर्व तट रेलवे ने कहा है कि ओडिशा में रेलवे स्टेशनों समेत उसके सभी प्रतिष्ठानों पर गीत बजाया जाएगा।

ओडिशा में कोरोना संक्रमितों की तादाद 1819
ओडिशा में शनिवार को 96 लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है जिसके साथ राज्य में संक्रमण के कुल 1,819 मामले हो गए हैं।स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि नए मामले 18 जिलों से सामने आए हैं। ये लोग कोरोना वायरस प्रकोप से बुरी तरह प्रभावित राज्यों से लौटे थे और इन्हें पृथक-वास में रखा गया है।



केंद्रपाड़ा और गजपति जिसे से 10-10 केस आए सामने
जो नए मामले सामने आए हैं उनमें से दस-दस मामले केंद्रपाड़ा तथा गजपति जिलों से हैं, नौ मामले खुर्दा से, सात-सात मामले भद्रक, बोलनगिर तथा सुंदरगढ़ से, छह-छह मामले कटक, जगतसिंहपुर, गंजम तथा जाजपुर से, पांच मामले कालाहांडी से, चार-चार मामले देवगढ़, नौपाड़ा और बालासोर से, दो मामले ढेनकनाल से और एक-एक मामला पुरी, नयागढ़ तथा क्योंझर से है।एक अधिकारी ने बताया कि अब राज्य में कोविड-19 के कुल 833 मरीजों का इलाज चल रहा है तथा 977 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं। सात लोगों की मौत हो चुकी है।