लाइव टीवी

Owl Pics: पेड़ पर बैठे उल्लू की तस्वीर हो रही है वायरल, IFS ऑफिसर ने की शेयर

Updated May 30, 2020 | 17:08 IST

Owl Viral Photo: सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है जिसमें पेड़ की शाख पर एक उल्लू बैठा हुआ है। एक आईएफएस ऑफिसर ने इसे ट्वीटर पर साझा किया है।

Loading ...
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है पेड़ पर बैठे उल्लू की तस्वीर
मुख्य बातें
  • ट्विटर पर इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुशांत नंदा ने शेयर की एक उल्लू की फोटो शेयर
  • इस फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, इस फोटो में 'द ग्रेट' ग्रे उल्लू है
  • सोशल पर मीडिया पर इस तस्वीर को जमकर किया जा रहा है शेयर

नई दिल्ली: डिजिटल मीडिया के इस दौर में कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होते रहते हैं जो लोगों का खूब ध्यान आकर्षण करते हैं। ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया में इन दिनों खूब वायरल हो रही है। यह तस्वीर किसी इंसान या जानवर की नहीं है बल्कि यह तस्वीर एक पक्षी यानि उल्लू की है। पेड़ की शाख पर बैठे इस उल्लू की तस्वीर को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्वीट कर साझा किया है।

आईएफएस सुशांत ने शेयर की तस्वीर

सुशांत ने इसे साझा करते हुए लिखा, 'फोटो में आप और अधिक परिपूर्ण छलावा नहीं देखेंगे। और ग्रेट ग्रे उल्लू दुनिया का सबसे बड़ा उल्लू है।' यह उल्लू पेड़ के तने में छिपकर बैठा है। सुशांत ने अपने अपने फॉलोअर्स को उसे ढूढ़ने के लिए कहा। दरअसल यह तस्वीर 2019 की है जब इसे ब्रिटेन के एक वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर ने क्लिक किया था। कोलंबिया के जंगलों में भ्रमण के दौरान इस तस्वीर को क्लिक किया गया था।

वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर ने की क्लिक

फोटो देखकर एक पल आपको भी ये यकीन नहीं होगा कि ये उल्लू या या फिर पेड पर कोई आकृति उकेरी गई है। उल्लू की पीली आंखें और एकटकर गर्दन से मानों ऐसा लग रहा है कि उल्लू फोटोग्राफर को पोज देने के लिए तैयार बैठा हुआ है। वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर एनल मर्फी ने 2019 में कोलंबिया के जंगलों की अपनी यात्रा के दौरान इस तस्वीर को खींचा था।

तस्वीर को लोग कर कर रहे हैं शेयर
खबर लिखे जाने तक 124 लोग इस फोटो की रिट्वीट कर चुके थे जबकि 861 लोग लाइक कर चुके हैं। लोग जमकर कमेंट भी शेयर कर रहे हैं। कई लोग तो फोटो के जवाब में टिड्डियों की तस्वीर भी साझा कर रहे हैं। दरअसल इन दिनों उत्तर भारत के कई राज्यों में टिड्डियों के दल ने हमला किया हुआ है जिससे किसानों को बहुत ज्यादा नुकसान हो रहा है।