लाइव टीवी

जब 'बिन पैडल' भागने लगी 'देसी साइकिल', इस खास डिवाइस का कमाल, Anand Mahindra भी हुए मुरीद

Updated Feb 12, 2022 | 16:31 IST

भारत में नए-नए इनोवेशन की कमी नहीं है ऐसे ही एक युवक ने एक ऐसी डिवाइस बनाई है जिसकी मदद से आम साइकिल भी खास बन जाती है, उधोगपति आनंद महिंद्रा ने इसकी खासी तारीफ की है।

Loading ...
जब बिन पैडल भागने लगी 'देसी साइकिल'

नई दिल्ली: आपने साइकिल तो देखी ही है अगर ये साधारण साइकिल कई कामों में आने लगे तो क्या बात होगी कुछ ऐसी ही सोच के साथ एक युवक ने इनोवेशन कर डाला उसकी इस पहल की तारीफ हो रही है और ऐसे प्रयोगों की हौसलाआफजाई में हमेशा आगे रहने वाले आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने भी इसमें रूचि दिखाई है।

बताया जा रहा कि आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें गुरसौरभ (Gursourabh Singh) नाम के एक शख्स ने एक आम साइकिल को इलेक्ट्रिक साइकिल में बदला  है। 

इस वीडियो के जरिेए गुरसौरभ ने इस तकनीक को भी बताया है कि इसमें क्या फीचर हैं और इसकी खासियत क्या है?

पहले आप भी ये वीडियो देख लें-

वीडियो को शेयर करते हुए अपने ट्वीट की एक सीरीज में आनंद महिंद्रा ने कहा कि ये एक शानदार डिवाइस है हालांकि ये दुनिया की कोई पहली डिवाइस नहीं है, जो साइकिल को ईवी में बदलती है, लेकिन इसमें कुछ खास है इसमें बेहतरीन डिजाइन-कॉम्पैक्ट मिलता है, ये कीचड़ में चल सकती है, ऊबड़-खाबड़ सड़कों पर तेज स्पीड से चलती है।

बीच सड़क लड़की ने की ऐसी हरकत, देखते रह गए साइकिल सवार 'चचा', वीडियो वायरल

वहीं आनंद महिंद्रा इसमें इन्वेस्ट भी करना चाहते हैं, उन्होंने ट्वीट में कहा है कि  यह बिजनेस  प्रॉफिट देगा या नहीं, लेकिन इसपर निवेश करना मेरे लिए गर्व की बात होगी साथ ही महिंद्रा एंड महिंद्रा के मालिक इस डिवाइस को बनाने वाले गुरसौरभ से मिलना चाहते हैं।