लाइव टीवी

फिल्मी स्टाइल में मंडप पहुंची पुलिस और ही दूल्हे को उठा ले गई, फिर छोटे भाई की हमसफर बनी दुल्हन

Updated Jun 17, 2021 | 10:43 IST

बिहार में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां मंडप में शादी किसी और कि होनी थी लेकिन दुल्हा ही बदल गया वो भी पुलिस के हस्तक्षेप के बाद। मामला बिहार के पालीगंज का है।

Loading ...
फिल्मी स्टाइल में मंडप पहुंची पुलिस और ही दूल्हे को उठा ले गई
मुख्य बातें
  • बिहार के पालीगंज में सामने आया हैरान करने वाला मामला
  • शादी के मंडप से दूल्हे को उठा ले गई पुलिस, आनन-फानन में बैठी पंचायत
  • दूल्हे के छोटे भाई से कराई गई दुल्हन की शादी, फिर शांत हुआ मामला

पालीगंज: शादी को लेकर हर कोई सपने देखता है और अपनी शादीशुदा जिदंगी को लेकर सपने संजोता है। लेकिन अगर शादी के मंडप में ही आपके सपने चकनाचूर हो जाएं तो फिर क्या कहेंगे? बिहार के पालीगंज में कुछ ऐसा ही हुआ है  जहां मंडप में खुशियों का माहौल था और लोग दावत का लुत्फ भी उठा रहे थे कि अचानक यहां पुलिस की एंट्री होती है और सभी लोग हैरान रह जाते हैं। पुलिस आते ही मंडप में बैठे दूल्हे को उठाती है और सीधे लेकर चल पड़ती है।

पंचायत में हुआ फैसला

इससे पहले कोई कुछ समझता कि हर कोई सन्न रह गया। जल्द ही पूरे इलाके में खबर फैल गई। गांव में तरह -तरह से लोग कयास लगाने लगे। इसके बाद जब दुल्हन के पिता चिंतित हुए तो गांव के मुखिया ने पंचायत बैठा दी। पंचायत में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि दुल्हन की शादी अब दूल्हे के छोटे भाई से करा दी जाए। इसके बाद वहां मौजूद घराती और बाराती दोनों पंचायत के फैसले से सहमत हो गए और उसी मंडप से दूल्हे के छोटे भाई के साथ दुल्हन की शादी संपन्न होती है।

क्या है मामला
एनबीटी के मुताबिक, मामला पालीगंज के मुरारचक गांव का है जहां  बारात पहुंची थी। बारातियों का शानदार तरीके से स्वागत किया गया और खूब खातिरदारी भी हुई। इसी दौरान दूल्हे को पहली पत्नी का दावा करने वाली लड़की को शादी की खबर लग गई और वह थाने पहुंच गई और हंगामा खड़ा कर दिया। उसने पुलिस से अपने कथित पति अनिल की शादी रूकवाने का आग्रह किया और पुलिस ने भी लड़की का साथ देते हुए तुरंत कार्रवाई की। इसके बाद पुलिस मंडप में पहुंच गई और कई तस्वीरें भी सबूत के तौर पर सबको दिखाई जिसमें लड़की और दूल्हा साथ-साथ दिख रहे थे।

लड़की ने कहा कि दूल्हे के साथ उसकी शादी एक साल पहले हो चुकी है। इसके बाद गांव वालों ने बारात को ही बंधक बना लिया। इस बीच गांव के बुजुर्ग और पंचायत मुखिया के कहने के बाद बीच का रास्ता तय हुआ और दुल्हन की शादी दूल्हे के छोटे भाई से करवा दी गई। इसके बाद मामला शांत हुआ।