लाइव टीवी

इस नंबर प्लेट को खरीदने के लिए मची होड़, कीमत BMW, मर्सिडीज, ऑडी से भी ज्यादा, जानें क्या है खास?

Updated Jul 26, 2022 | 19:03 IST

Ajab Gajab News: कई लोग वीआईपी नंबर प्लेट खरीदने के लिए काफी पैसे खर्च करते हैं। लेकिन, इन दिनों एक नंबर प्लेट एक करोड़ 19 लाख रुपए में बिक रहा है।

Loading ...
गजब का है नंबर प्लेट
मुख्य बातें
  • ब्रिटेन में एक नंबर प्लेट इन दिनों सुर्खियों में है
  • नंबर देखकर लोग खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं
  • कीमत सुनकर बड़े-बड़े दिग्गज रह जाएंगे दंग

Ajab Gajab News: कहते हैं शौक बड़ी चीज है। तभी तो कई लोग कार या बाइक की वीआईपी नंबर खरीदने के लिए लाखों और करोड़ों रुपए कर देते हैं। हैरानी तो तब होती है जब गाड़ी से ज्यादा कीमत नंबर प्लेट की होती है। जैसा नंबर प्लेट होता है वैसी कीमत होती है। इसी कड़ी में ब्रिटेन में एक नंबर प्लेट इन दिनों सुर्खियों में है। क्योंकि, उसकी कीमत में आप BMW, मर्सिडीज, ऑडी आसानी से खरीद सकते हैं। इतना ही नहीं कीमत के अलाव उस नंबर प्लेट में कुछ और भी खास है, जिसके कारण उसे खरीदने में लोग काफी दिलचस्प दिखा रहे हैं। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

नंबर प्लेट को लेकर अब आपको मन में तरह-तरह के सवाल उठ रहे होंगे। तो चलिए आपको ज्यादा इंतजार नहीं करवाते हैं और सीधे मुद्दे पर लेकर आते हैं। जो नंबर प्लेट इन दिनों चर्चा में है वो है  'ORG 45M'। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस नंबर प्लेट में ऐसा क्या खास है। दरअसल, इस नंबर को इस डिजाइन किया गया है, जिसे आप  'Orgasm' पढ़ेंगे। अब आप तो समझ गए होंगे कि आखिर यह नंबर क्यों चर्चा में है। बस इस एक चीज के कारण इस नंबर प्लेट को 1 करोड़ 19 लाख रुपए में बेची जा रही है। 

ये भी पढ़ें -  OMG: बाढ़ का ऐसा कहर, देखते ही देखते पानी के तेज बहाव में डूब गई कार, देखें वीडियो

सबसे पहले 1995 में बिका था यह नंबर प्लेट

गौरतलब है कि सबसे पहले इस नंबर प्लेट को साल 1995 में 48 लाख रुपए में बेचा गया था। इसे 61 साल के एलन बुर्के ने खरीदा था। लेकिन, जिस गाड़ी में उन्होंने इस नंबर प्लेट को लगाया था उस गाड़ी में उनकी पत्नी ने चढ़ने से इनकार कर दिया था। फिलहाल, यह नंबर प्लेट regtransfers.co.uk वेबसाइट पर बिकने जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, कई लोग इस नंबल प्लेट को खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। लोगों को यह नंबर काफी आकर्षित कर रहा है।