लाइव टीवी

225 किलो है इस शख्स का वजन, डेली डाइट जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

Updated Aug 13, 2020 | 15:35 IST

ब्रायन उर्फ गेनर बुल को बचपन से ही वेट बढ़ाने कौ शौक था औऱ उम्र बढ़ने के साथ-साथ उन्होंने अपने शौक को पूरा करने के लिए हरसभंव कदम उठाने शुरू कर दिए।

Loading ...
225 किलो है इस शख्स का वजन, डेली डाइट जानकर आप रह जाएंगे दंग
मुख्य बातें
  • 225 किलो के इस शख्स की डेली डेली डाइट जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान
  • ब्रायन नाम का शख्स डेली करता है 10000 हजार कैलोरी का सेवन
  • अपने ऑनलाइन फॉलोअर्स को खुश करने ब्रायन करते हैं इंस्ट्राग्राम पर तस्वीरें शेयर

नई दिल्ली: अपने ऑनलाइन फॉलोअर्स को खुश करने के लिए 44 साल के एक शख्स ने अनोखा तरीका निकाला है। 225 किलो के इस शख्स की डेली की डायट जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। 'गेनर बुल' के नाम से प्रसिद्ध यह शख्स हर दिन 10 हजार कैलोरी खाता है जो हर दिन वजन बढ़ाने का एक हिस्सा है। गेनर बुल का असली नाम ब्रायन है। 20 साल पहले ब्रयान ने अपने वजन बढ़ाने की जर्नी शुरू की थी जो अब फेटिस समुदाया का सदस्य है और उन्हें वजन बढ़ाने में आनंद आता है।

अमेरिका के फ्लोरिडा का है मामला

 फ्लोरिडा से रहने वाले ब्रायन ने Metro.co.uk को बताया, 'वजन बढ़ाने का विचार उनके दिमाग में काफी कम उम्र में ही आ गया था। उन्होंने बताया, 'मैं कुछ नहीं कह सकता, विशेष रूप से, मुझे पाने में। मुझे याद है कि जब मैं छह साल का था तो मांसपेशियों और गठीले शरीर वाले कार्टून देखता था, जिसने मेरी रुचि को एक आदर्श के रूप में बदल दिया। मेरी किशोरावस्था में, मैंने बाहर काम करना शुरू कर दिया और 20 साल की उम्र से पहले मैंने अपने पेट को को बढ़ाने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया।'

10 हजार कैलोरी हर दिन

अपने वजन को बढ़ाने वाले ब्रायन समलैंगिक समुदाय में एक उप-संस्कृति का हिस्सा है। दिलचस्प बात यह है कि मोटापा भी इसका हिस्सा है। यह समलैंगिक + समुदाय तक सीमित नहीं है। ब्रायन हर दिन लगभग 10,000 कैलोरी खाना खाते हैं, जो एक आदमी द्वारा एक दिन में खाए जाने वाली मानक मात्रा का चार गुना है। अपने भोजन और जीवनशैली के लिए भुगतान करने के लिए उन्होंने अब अपने ऑनली फैन्स अकाउंट बनाया है। अभी तक ग्राहक यहां उनके वीडियो या कटेंट देखने के लिए 20 डॉलर प्रतिमाह का भुगतान करते हैं।

सोशल मीडिया पर करते हैं शेयर

उनका एक इंस्टाग्राम अकाउंट भी है, जहां वह अपनी दिनचर्या की तस्वीरें और वीडियो साझा करते हैं। उन्होंने बताा कि वजन बढ़ाना एक कठिन काम है क्योंकि इसके लिए उन्हें जल्दी से वजन उठाने में समय लगता है और वजन बढ़ने के साथ ही चुनौतियां भी बढ़ती जाती हैं। ब्रायन बताते हैं, 'मुझे आसानी से लाभ नहीं हुआ इसलिए यह हमेशा एक कठिन लड़ाई रही। मेरा वजन जितना बढ़ता है तो उतनी ही चुनौतियां भी बढ़ जाती है। मेरी खाने की की क्षमता में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है।' यह जानना महत्वपूर्ण है कि हर दिन उच्च मात्रा में कैलोरी खाने और सेवन करने से स्वास्थ्य संबंधी गंभीर समस्याएं हो सकती हैं।