लाइव टीवी

कोरोना वैक्सीन लगवाने से शरीर बन रहा चुंबक? चम्‍मच से लेकर सिक्‍का तक चिपक रहा [Video]

Updated Jun 12, 2021 | 08:45 IST

Corona Vaccine: नासिक के एक शख्‍स ने कोरोना वैक्‍सीन लगवाए जाने के बाद शरीर में चुंबकीय शक्ति पैदा होने का दावा किया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
इस शख्‍स ने दावा किया है कि कोरोना वैक्‍सीन लगवाने के बाद उनके शरीर में चुंबकीय शक्ति पैदा हो गई है

नासिक : कोरोना वैक्‍सीन को लेकर तरह-तरह की भ्रांतियों के बीच अब एक नई बात सामने आ रही है। महाराष्‍ट्र में नासिक के एक बुजुर्ग ने दावा किया है कि कोरोना वैक्‍सीन लगवाने के बाद उनके शरीर में चुंबकीय शक्ति पैदा हो गई है। उनका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें उनके शरीर पर चम्‍मच, प्‍लेट से लेकर सिक्‍के चिपकते नजर आ रहे हैं। इस घटना ने हर किसी को हैरान कर दिया है।

कोरोना वैक्‍सीन लेने के बाद शरीर में चुंबकीय शक्ति पैदा होने का यह दावा नासिक के 71 वर्षीय बुजुर्ग अरविंद जगन्‍नाथ सोनार ने किया है। उन्‍होंने वैक्‍सीन की दोनों डोज ली है और उनका जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उसमें उनके शरीर में स्‍टील के बर्तन और सिक्‍के चिपकते देखे जा रहे हैं। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा है कि उन्‍हें वैक्‍सीन लगने के बाद किसी तरह की समस्‍या नहीं हो रही है।

वायरल हो रहा वीडियो

उन्‍होंने कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज 9 मार्च को ली थी और दूसरी 2 जून को। उनका कहना है कि पहले तो उन्‍हें लगा कि शायद पसीने की वजह से ऐसा हुआ हो, लेकिन नहाने के बाद जब फिर से उन्‍होंने शरीर पर घर की रसोई में इस्‍तेमाल होने वाले हल्‍के स्‍टील के बर्तनों को अपने शरीर पर रखा तो ये फिर चिपकने लगी। यह वीडियो सामने आने के बाद कुछ अन्‍य लोगों ने भी इस तरह के दावे किए हैं।

डॉक्‍टर्स के लिए भी यह इस तरह का पहला मामला है, जिससे वे भी चकराए हुए हैं। उनका कहना है कि कोरोना वैक्‍सीन से ऐसा नहीं हो सकता, क्‍योंकि उसमें ऐसी कोई चीज नहीं होती जो शरीर में चुंबकीय शक्ति पैदा कर दे। हालांकि उन्‍होंने मामले की जांच कराए जाने की बात कही है, ताकि किसी निष्‍कर्ष पर पहुंचा जा सके। नासिक के जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक थोराट इस मामले को जांच के लिए विशेषज्ञों के पास भेजने की बात कही है, जिसके बाद वे सरकार को इस संबंध में रिपोर्ट देंगे।