लाइव टीवी

देह व्यापार करने वाली चीनी लड़कियां छिपा रही हैं अपनी पहचान, जानिए क्या है पूरा मामला

Updated Feb 05, 2020 | 20:27 IST

कोरोना वायरस का बुरा असर देह व्यापार में शामिल चीनी लड़कियों पर भी पड़ रहा है और इसकी वजह से चीनी लड़कियों को अपनी पहचान छिपानी पड़ रही है।

Loading ...
देह व्यापार करने वाली चीनी लड़कियां छिपा रही हैं अपनी पहचान
मुख्य बातें
  • चीन में कोरोना वायरस ने बड़ी संख्या में लोगों की जान ले ली है, हजारों लोग हैं इससे पीड़ित
  • कोरोना वायरस की मार देह व्यापार करने वाली चीनी लड़कियों पर भी पड़ रही है
  • चीनी सेक्स वर्कर अपने ऑनलाइन विज्ञापनों में कोरियाई, जापानी या केवल एशियाई होने का कर रहे हैं दावा

नई दिल्ली: चीन में कोरोना वायरस का कहर बनकर टूट रहा है। यह वायरस अभी तक चीन में लगभग पांच सौ लोगों की जान ले चुका है।  वायरस कई देशों में अपनी दस्तक दे चुका है और भारत सहित दुनिया के विभिन्न देश अपने नागरिकों को कोरोना वायरस प्रभावित वुहान से अपने एयरलिफ्ट कर चुके हैं। कोरोना वायरस की मार चीन के सेक्स वर्कर्स पर भी पड़ रही है।

सेक्स वर्कर्स दावा कर रहे हैं कि कोरोनोवायरस के कारण उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है जिस वजह से उन्हें झूठ बोलना पड़ रहा है तांकि अधिक काम मिल सके। न्यूजीलैंड में रहने वाले चीनी सेक्स वर्कर अपनी नागरिकता बदलने का मन बना रहे हैं और आनलाइन विज्ञापनों में अपने रेट्स में कमी कर रहे हैं। एक सेक्स वर्कर्स ने डेली मेल को बताा कि इस वायरस की वजह से उसने अपने दामों में कटौती कर दी है।

चीनी लड़किया अपने प्रोफाइल से चीन शब्द छिपा दिया है तांकि किसी को नेशनलिटी का पता ना चल सके। एक चीनी सेक्स वर्कर का कहना था कि जब से कोरोना वायरस आया है तब से आय में इतनी कमी आ गई है जितनी पहले कभी नहीं हुई। जबकि कई लड़कियां ऐसी हैं जो वर्षों से अपने देश गईं ही नहीं लेकिन कोरोना वायरस की वजह से लोग उनके साथ यौन संबंध बनाने से कतरा रहे हैं। चीनी सेक्स वर्कर अपने ऑनलाइन विज्ञापनों में कोरियाई, जापानी या केवल एशियाई होने का दावा कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि चीन ने बुधवार को आंकड़े जारी किए हैं जिनके मुताबिक चीन में इस वायरस की वजह से 490 लोगों की जान जा चुकी है और 24,324 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इस वायरस का असर चीन के पर्यटन और इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण समेत कुछ अन्य क्षेत्र अपने कारोबार पर पड़ने वाले क्षेत्रों पर भी पड़ा है।