लाइव टीवी

Viral Video: होटल ने कश्मीरी युवक को कमरे देने से किया इनकार, लोग बोले- 'The Kashmir Files'का असर

मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Mar 24, 2022 | 12:47 IST

Viral Video: देश की राष्ट्रीय राजधानी से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिससे हड़कंप मचा गया है। क्योंकि, इस वीडियो मे्ं एक कश्मीरी युवक को होटल में कमरा नहीं दिया गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कश्मीरी युवक को होटल में कमरा देने से किया इनकार
मुख्य बातें
  • दिल्ली में कश्मीरी युवक को होटल में नहीं दिया गया कमरा
  • वीडियो वायरल होने पर मचा बवाल
  • दिल्ली पुलिस ने कहा- दोषी के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कश्मीरी युवक को दिल्ली के एक होटल ने कमरे देने से इनकार कर दिया। इस पूरे मामले का वीडियो वायरल होने पर बवाल मच गया। लोगों यहां तक कहने लगे हैं कि यह 'The Kashmir Files' का जमीन असर है। इस मामले में दिल्ली पुलिस से लेकर होटल के मालिक और oyo ने भी बयान जारी किए हैं। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कश्मीर का रहने वाला एक शख्स होटल रिसेप्शनिस्ट से बात कर रहा है। शख्स उससे पूछता है कि उसकी oyo से बुकिंग होने के बावजूद उसको कमरा क्यों नही दिया जा रहा ? इतना ही नहीं शख्स कहता है कि क्या उसके पास जम्मू कश्मीर की आईडी है, इस वजह से उसको कमरा नहीं दिया जा रहा? इस पर महिला रिसेप्शनिस्ट हां में जवाब देती और कहती है कि पुलिस की तरफ से उन्हें ऐसा करने के लिए मना किया गया है। वीडियो वायरल होते ही लोग दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाने लगे। वहीं, इस पूरे मामले पर दिल्ली का कहना है कि उन्होंने कभी भी ऐसी कोई एडवाइजरी जारी नहीं की है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि हमने कभी ऐसा नहीं कहा कि किसी खास प्रदेश की आईडी होने के कारण किसी को होटल में कमरा ना दिया जाए। बल्कि, हम पूरे दिल से दिल्ली में सब का स्वागत करते हैं। इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस का यह भी कहना है कि इस तरह के फर्जी वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है और एक्शन भी लिया जा सकता है। 

गौरतलब है कि यह होटल उत्तर पश्चिमी दिल्ली के महेंद्र पार्क थानाक्षेत्र के जहांगीरपुर इलाके में है। इस होटल का नाम 'Pleasant inn'है। बताया जा रहा है कि घटना 22 मार्च की है। कश्मीर का एक शख्स होटल पहुंचा था और अपनी oyo की बुकिंग आईडी दिखाकर उसने कमरा मांगा और अपना आधार कार्ड भी होटल रिसेप्शनिस्ट को दिया। लेकिन, जब उसको कमरा नहीं मिला तो उसके बाद उसने एक वीडियो शूट किया और वीडियो में यह सारी बातें सामने आयी। वहीं, होटल के मालिक राकेश का कहना है कि ऐसी कोई भी बात नहीं है कि हम जम्मू कश्मीर की आईडी पर अपने होटल में कमरा नहीं देते हैं। हमें दिल्ली पुलिस ने ऐसी कोई एडवाइजरी नहीं दी है। बल्कि, हमारे होटल आजादपुर मंडी के निकट है और यहां आने वाले तमाम सेब के व्यापारी जो जम्मू- कश्मीर से आते हैं, वह यहां पर आकर अक्सर रुकते हैं और हम कभी भी उन्हें कमरा देने के लिए मना नहीं करते।

राकेश ने बताया कि उस दिन जब वो शख्स कमरा लेने के लिए आए थे और जिस कमरे की बुकिंग हमने उनको दी थी, उस कमरे का एसी खराब हो गया था। इस वजह से उन्होंने उस कमरे में रुकने से मना कर दिया और हमारे पास दूसरा अन्य कोई कमरा खाली नहीं था। हमारे होटल के 10 कमरों में से 9 कमरे पहले से ही बुक चल रहे थे। जिस वजह से उस शख्स ने एक वीडियो वायरल किया और हमारे पर गलत आरोप लगाए। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग आरोप लगा रहे हैं कि "कश्मीर फाइल" मूवी के बाद जिस तरीके से माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है यह उसी का एक उदाहरण है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि हमें इस मामले को लेकर अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है। फिलहाल, हम जांच कर रहे हैं। अगर होटलकर्मी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं, इस पूरे मामले पर oyo ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि होटल से उन्होंने अपना नाम हटा लिया है और अब हमारी तरफ से इस होटल को कोई भी बुकिंग नहीं जाएगी। oyo की प्रतिक्रिया पर होटल मालिक का कहना है कि हमने ग्राहक को हुई परेशानी को लेकर एक माफी पत्र OYO को भेजा है। हम चाहेंगे कि दोबारा से ओयो की बुकिंग हमें मिलना शुरू हो।