लाइव टीवी

Memes: रुला दिया ना बेचारी को.., डीजल की बढ़ती कीमतों पर नेटिजंस ने जमकर बनाए "मीम्स"

Updated Jun 24, 2020 | 16:08 IST

Netizens share memes on  diesel price: बुधवार को दिल्ली में डीजल की कीमत बढ़कर 79.88 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल की कीमत बढ़कर 79.76 रुपये प्रति लीटर हो गई इसको लेकर सोशल मीडिया पर मीम्स की बौछार हो गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ट्विटर पर हैशटैग #DieselPrice ट्रेंड करता रहा, लोगों ने खूब मीम्स बनाए

नई दिल्ली: दिल्ली में पहली बार डीजल का दाम पेट्रोल से अधिक हो गया है। बुधवार को कीमतों में लगातार 18वीं बढ़ोतरी के बाद अब डीजल और पेट्रोल का दाम लगभग बराबर हो गया है।सरकारी पेट्रोलियम विपणन कंपनियों की मूल्य के संबंध में अधिसूचना के अनुसार 17 दिन लगातार वृद्धि के बाद बुधवार को पेट्रोल के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं। वहीं डीजल कीमतों में देशभर में 48 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। 

दिल्ली में अब डीजल का दाम 79.88 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं पेट्रोल की कीमत 79.76 रुपये प्रति लीटर है। मूल्यवर्धित कर (vat) की वजह से विभिन्न राज्यों में वाहन ईंधन के दाम अलग-अलग होते हैं। डीजल की कीमत पेट्रोल से ज्यादा केवल राष्ट्रीय राजधानी में है जहां राज्य सरकार ने मई में ईंधन पर बिक्री कर या वैट बढ़ाया। 

5 मई को, दिल्ली सरकार ने डीजल में मूल्य वर्धित कर (वैट) को 16.75 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत और पेट्रोल पर 27 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत कर दिया। पिछले 18 दिनों में डीजल की कीमत में 10.49 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है, जबकि पेट्रोल की कीमत में 8.5 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल के मुकाबले डीजल महंगा होने की खबर पर प्रतिक्रिया देने के लिए नेटिज़न्स ने सोशल मीडिया का सहारा लिया। ट्विटर पर हैशटैग #DieselPrice ट्रेंड करता रहा।

लोगों ने मजेदार मीम्स शेयर किए देखिए उनमें से कुछ एक-

उल्ल्लेखनीय है कि सात जून से पेट्रोलयम विपणन कंपनियों ने बुधवार तक लगातार 18 दिन डीजल कीमतों में बढ़ोतरी की है। इसी तरह पेट्रोल के दाम लगातार 17 दिन बढ़ाए गए हैं। इससे पहले 82 दिन तक कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई थी। 18 दिन में डीजल कीमतों में 10.49 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। वहीं 17 दिन में पेट्रोल 8.5 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है।