लाइव टीवी

[Video] लकड़ियां उतारने को उठा दिया ट्रक, देसी जुगाड़ देख आनंद महिंद्रा बोले- क्रेजी

Updated Jun 24, 2020 | 15:44 IST

Viral video: उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है, जो देखते ही देखते वायरल हो गया। इसमें 'देसी जुगाड़' देखकर वह खुद भी हैरान रह गए। उन्होंने इसे असुरक्षित भी बताया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
[Video] लकड़ियां उतारने को उठा दिया ट्रक, देसी जुगाड़ देख आनंद महिंद्रा बोले- क्रेजी
मुख्य बातें
  • कारोबारी आनंद महिंद्रा ने एक वीडियो शेयर किया है, जो वायरल हो गया है
  • इस वीडियो में कुछ लोग लकड़‍ियां उतारने के लिए पूरी ट्रक ही उठा देते हैं
  • महिंद्रा ने इसे बेहद असुरक्ष‍ित करार देते हुए कहा है कि यह क्रेजी है

नई दिल्‍ली : उद्योगपति आनंद महिंद्रा नए-नए आइडियाज के प्रशंसक माने जाते हैं। उनके कई ट्वीट से जाहिर हो चुका है कि वह किस तरह रचनात्‍मक चीजों को खासी तवज्‍जो देते हैं और अपने ट्विटर हैंडल से उसके बारे में शेयर भी करते हैं। एक बार उन्‍होंने एक ऐसा ही वीडियो शेयर किया है, जिसमें 'देसी जुगाड़' देखकर वह खुद भी हैरान रह जाते हैं। उनके ट्वीट को खूब व्‍यूज मिल रहे हैं और लोग इसे शेयर भी कर रहे हैं। हालांकि आनंद महिंद्रा ने इसे असुरक्षित भी बताया है।

आनंद महिंद्रा ने किया ट्वीट 

आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर हैंडल से जो वीडियो शेयर किया है, उसमें कुछ लोग लकड़‍ियां उतारने के लिए एक टिपर ट्रक को आगे से उठाते नजर आ रहे हैं। ट्रक से लकड़ी उतारने का यह तरीका देखकर वह हैरान रह गए। उन्‍हें यह 'जुगाड़' असुरक्षित भी लगा और उन्‍होंने इसे क्रेजी बताया। उनके ट्विटर हैंडल से शेयर किए जाने के बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोगों ने इस पर तरह-तरह के कमेंट दिए।

खतरनाक 'स्‍टंट'

करीब 43 सेकंट के इस वीडियो नजर आ रहा है कि टिपर ट्रक के पीछे बहुत सी लकड़‍ियां लदी हुई हैं। एक जगह उसे उतारने की कोशिश की जाती है, लेकिन यह तरीका बड़ा ही खतरनाक होता है। वीडियो में दिख रहा है कि ड्राइवर ने जैसे ही ट्रक को सड़क किनारे उस जगह लगाई, जहां लकड़‍ियां उतारी जानी हैं, तीन मजदूर आगे से आकर उसे पूरी ताकत के साथ उठाते हैं। इस दौरान ड्राइवर अंदर ही बैठा रहता है।

भारी पड़ जाती चूक

जैसे ही मजदूरों ने ट्रक को उठाया, ड्राइवर गाड़ी को थोड़ा आगे बढ़ाता है, जिसके बाद लकड़‍ियां नीचे गिर जाती हैं। इस दौरान तीनों मजदूर अब भी ट्रक को आगे से पकड़े हुए नजर आते हैं और ड्राइवर जब गाड़ी चलाता है तो उन्‍हें भी धक्‍का लगता है। यह तरीका इतना खतरनाक है कि ड्राइवर की थोड़ी सी चूक से भी ट्रक के अगले हिस्‍से को पकड़कर उठाने वाले मजदूरों की जान को बड़ा खतरा हो सकता था।

हैरत में महिंद्रा, बोले- क्रेजी

आनंद महिंद्रा ने भी इस चीज को महसूस किया और वीडियो शेयर करते करते हुए लिखा, 'आज मुझे ये वीडियो दिखा। क्रैजी। इन्होंने सबसे सस्ता ट्रिपर ट्रक बनाया। सुरक्षा और लोडिंग नियमों का उल्लंघन किया। ट्रक को पकड़ने वालों के लिए यह बेहद असुरक्षित है। फिर भी मैं इस बात पर हैरान हूं कि बिना किसी संसाधनों के हमारे लोग कैसे मैनेज कर रहे हैं।' उनके इस ट्वीट को 1 लाख से अधिक व्‍यूज मिल चुके हैं।