लाइव टीवी

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच राजधानी कीव में एक भारतीय अपने रेस्टोरेंट में लोगों को खिला रहा ''फ्री खाना"  

Updated Mar 02, 2022 | 22:29 IST

गुजरात के वडोदरा शहर के रहने वाले निवासी मनीष दवे लोगों को कीव में फ्री में खाना खिला रहे हैं, बताते हैं कि उन्होंने हाल ही में यूक्रेन की राजधानी कीव में एक रेस्टोरेंट खोला था जो अब युद्ध शुरू होने के चलते बंद हो गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कीव में एक भारतीय अपने रेस्टोरेंट में खिला रहा ''फ्री खाना"

Manish Dave's Ukraine Saathiya Restaurant: यूक्रेन में युद्ध की परिस्थिति के बीच तमाम दिल को दहला देने वाली खबरें आ रही हैं और कई देशों के नागरिक वहां से निकलने की जद्दोजहद में जुटे हैं, इस बीच वहां की राजधानी कीव से ऐसी खबर सामने आई जो थोड़ी राहत देती दिखी।

मनीष ने अपने इस रेस्टोरेंट को उन्होंने सामुदायिक किचन में बदल दिया है वहां विद्यार्थियों को शरण दी है और भोजन भी करा रहे हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार साथिया रेस्टोरेंट (Saathiya Restaurant) ने हमला शुरू होने के बाद से कई लोगों को शरण दी थी।

मनीष दवे ने कहा कि बेसमेंट में स्थित होने के कारण यह रेस्टोरेंट एक प्रकार का बम बंकर बन गया है, युद्ध में हो रहे धमाके से डरे कई लोग साथिया रेस्टोरेंट में अपना सामान लेकर यहां शरण लेने आए जिनको उन्होंने खाना खिलाया और शरण भी दी।

उन्होंने कहा कि 'कई यूक्रेनी नागरिक भी मेरे रेस्टोरेंट में इस उम्मीद में पहुंचे कि वे यहां सुरक्षित रहेंगे, यह रेस्टोरेंट अब बम शेल्टर की तरह है क्योंकि यह बेसमेंट के नीचे है और यहां हम सभी को खाना परोस रहे हैं।'यूक्रेन में युद्ध छिड़ने के बाद उनके रेस्तरां में कमाई बंद हो गई लेकिन उन्होंने नेकी कमाने की ठानी, मनीष ने अपने रेस्टोरेंट को कम्युनिटी किचन में तब्दील कर दिया, लोगों ने उनके इस कदम की सोशल मीडिया पर खासी तारीफ भी की है।

ट्वीट साभार-GOOD