लाइव टीवी

गुजरात: 'खादी महोत्सव' में शामिल हुए PM मोदी, गांधी जी की तरह चरखा चलाते आए नजर

Updated Aug 27, 2022 | 18:50 IST

PM Modi in Gujarat: अपने गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में आयोजित खादी महोत्सव में शामिल हुए। इस दौरान वह महात्मा गांधी की तरह चरखा चलाते नजर आए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
प्रधानमंत्री मोदी
मुख्य बातें
  • प्रधानमंत्री मोदी का दो दिनी गुजरात दौरा
  • अहमदाबाद में खादी महोत्सव में हुए शामिल
  • गांधी जी की तरह चरखा चलाते आए नजर

PM Modi in Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 27 अगस्त से अपने दो दिन की यात्रा पर गुजरात पहुंच चुके हैं। इस दौरान वह अहमदाबाद स्थित साबरमती रिवरफ्रंट पर आयोजित 'खादी उत्सव' में शामिल हुए। प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले अपने गृह राज्य गुजरात को बहुत ही खास सौगात दी। उन्होंने अहमदाबाद शहर में साबरमती नदी पर पैदल यात्रियों के लिए अटल पुल (Atal Bridge) का उद्घाटन किया। 

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी खादी महोत्सव में शामिल होने पहुंचे। न्यूज एजेंसी एएनआई ने पीएम मोदी का एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो में पीएम मोदी देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तरह चरखा चलाते नजर आए। आप देख सकते हैं कि पीएम मोदी बहुत ही आसानी से यह चरखा चलाते नजर आ रहे हैं। इस दौरान वह चरखे की पूरी बारीकियों को ध्यान से देख भी रहे हैं। देखें वीडियो- 

बता दें कि अपने दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने नगर निगम की ओर से बनाए गए फुट ओवर ब्रिज का उद्घाटन किया। इस पुल का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया है। आकर्षक डिजाइन और एलईडी रोशनी से सजाया गया यह पुल लगभग 300 मीटर लंबा और 14 मीटर चौड़ा है। यह पुल रिवरफ्रंट के पश्चिमी छोर पर फूलों के बाग को पूर्वी छोर पर बन रहे कला और संस्कृति केंद्र से जोड़ता है। इस पुल का उपयोग पैदल यात्रियों के अलावा साइकिल चालक भी नदी पार करने के लिए कर सकते हैं।

अटल पुल को तैयार करने में 2,600 मीट्रिक टन स्टील पाइप का उपयोग किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस पुल के उद्घाटन से पहले चार तस्वीरें शेयर की थी। इसके साथ ही लोगों से सवाल पूछा था कि क्या पुल कमाल का नहीं लगता! दरअसल, पीएम ने जो फोटो साझा किए थे, वे रात के समय के थे और इनमें पुल रोशनी से जगमग बेहद खूबसूरत नजर आ रहा था।