लाइव टीवी

मिसाल: इस पुलिस ऑफिसर ने बुजुर्ग को दिए 1 लाख रुपए, सच्चाई जान आप भी करेंगे सैल्यूट!

Updated Nov 19, 2021 | 11:04 IST

एक 'चना' बेचने वाले 90 साल के अब्दुल रहमान का सबकुछ चोरी हो गया। चोरों ने उनकी सारी सेविंग लूट ली, उन्हें बुरी तरह पीटा और तकरीबन लाखों रुपए लेकर फरार हो गए। कुछ ही समय में रहमान का सबकुछ लुट गया। उन्होंने अपने अंतिम संस्कार के लिए जो पैसे रखे थे वो भी चला गया।

Loading ...
पुलिसवाले ने बुजुर्ग को दिए एक लाख रुपए
मुख्य बातें
  • लुटेरों ने चना बेचने वाले का सबकुछ लूट लिया
  • पुलिसवाले ने बुजुर्ग को दिए एक लाख रुपए
  • सोशल मीडिया पर पुलिसवाले की जमकर हो रही तारीफ

बहुत पुरानी कहावत है दुनिया में इंसानियत से बड़ा कोई धर्म नहीं। लिहाजा, एक इंसान को हमेशा दूसरे इंसान से प्यार करना चाहिए और जरूरत पड़ने पर एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए। कई लोग इस कथन को अक्सर चरितार्थ करते हैं। इतना ही नहीं कुछ लोग तो दूसरों के लिए अपना सबकुछ दाव पर लगा देते हैं। इसी कड़ी में एक पुलिस वाले ने कुछ ऐसा किया है, जिसकी हर ओर चर्चा हो रही है और लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। हो सकता है सच्चाई जानने के बाद आप भी उस पुलिसकर्मी को जरूर सैल्यूट करें। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

ये घटना है जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर की, जहां एक 'चना' बेचने वाले 90 साल के अब्दुल रहमान का सबकुछ चोरी हो गया। चोरों ने उनकी सारी सेविंग लूट ली, उन्हें बुरी तरह पीटा और तकरीबन लाखों रुपए लेकर फरार हो गए। कुछ ही समय में रहमान का सबकुछ लुट गया। उन्होंने अपने अंतिम संस्कार के लिए जो पैसे रखे थे वो भी चला गया। इस हादसे से रहमान पूरी तरह टूट गए। लेकिन, एक पुलिस वाला उनकी जिंदगी में 'फरिश्ता'  बन कर आया और पुलिसवाले ने दिल खोलकर रहमान की मदद की। जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। 

SSP ने जीता लोगों का दिल

रिपोर्ट के अनुसार,  रहमान की मजबूरी और परेशानी को समझते हुए SSP संदीप चौधरी ने बुजुर्ग रहमान की मदद की। उन्होंने रहमान को एक लाख रुपए कैश दिए, जिससे बुजुर्ग के चेहरे पर मुस्कान आ गई। एसएसपी चौधरी ने बताया कि कई बार अपराधियों को पकड़ने में समय लग जाता है। लेकिन, वीडियो में मैंने बुजुर्ग का चेहरा और उसकी हालत देखी, जिसके बाद मैंने मदद करने का फैसला किया। उन्होंने पैसा कोई बड़ी चीज नहीं, आज कल आईफोन की कीमत भी एक लाख से ज्यादा है। लेकिन, वो पैसे उनकी जीवनभर की बचत थी। लिहाजा, मैंने उन्हें पैसे देने का फैसला किया। एसएसपी ने जिस तरह से उस बुजुर्ग की मदद की उसने लोगों का दिल जीत लिया और अब सोशल मीडिया पर लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं और सैल्यूट कर रहे हैं।