लाइव टीवी

Twitter Edit Option: ट्विटर पर मिलेगा एडिट का बटन, लेकिन आपको पूरी करनी होगी ये शर्त

Updated Jul 04, 2020 | 10:18 IST

Edit option in Twitter: शुक्रवार को ट्विटर की तरफ से एक ट्वीट किया जो देखते ही देखते वायरल हो गया। ट्विटर ने कहा कि वो अब एक शर्त के साथ एडिट का विकल्प यूजर्स को प्रदान करेगा।

Loading ...
ट्विटर पर मिलेगा एडिट का बटन, लेकिन रहेगी ये शर्त
मुख्य बातें
  • ट्विटर पर पोस्ट को एडिट करने का विकल्प अभी तक नहीं है मौजूद
  • शुक्रवार को ट्विटर ने एक ट्विट करते हुए कहा कि शर्त के साथ होगा एडिट का विकल्प मौजूद
  • वायरल हुआ यह ट्वीट, अभी तक 27 लाख से अधिक लाइक्स मिले

नई दिल्ली:अगर आप सोशल मीडिया पर सक्रिय है और ट्विटर का खूब इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके काम की है लेकिन इसमें भी एक शर्त है। आपको पता ही होगा कि ट्विटर पर यदि आप कोई पोस्ट करते हैं तो उसमें फेसबुक की तरह एडिट का ऑप्शन नहीं होता है यानि अगर आपको कुछ ट्वीट में एडिट करना होता है तो फिर उसे डिलीट ही करना पड़ता है। लंबे समय से ट्विटर यूजर एडिट ऑप्शन की मांग कर रहे थे।

मास्क पहनना जरूरी

 अब यूजर्स की इस मांग को ट्विटर ने स्वीकार कर लिया है लेकिन उसके लिए एक शर्त रखी है। ट्विटर की तरफ से खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई। 3 जुलाई को ट्विटर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'जब सभी लोग मास्क पहनेंगे तभी आपको यह एडिट वाला बटना मिल पाएगा।' जैसे ही ट्विटर की तरफ से इसकी जानकारी दी गई तो यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोग तरह तरह से प्रतिक्रिया देने लगे।

वायरल हुआ ट्वीट

आप इस ट्वीट के वायरल होने का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि खबर लिखे जाने तक करीब साढ़े सात लाख लोगों ने इसे रिट्वीट किया था और 27 लाख से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं जबकि लगभग 40 हजार लोग कमेंट कर चुके हैं। ये सिलसिला रूका नहीं है बल्कि जारी है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा, 'यह प्रैक्टिकली असंभव है कि सभी लोग मास्क पहने जिसका मतलब हुआ कि जब तक ऐसा नहीं होता तब तक एडिट का विकल्प नहीं मिलेगा।'

लोग ले रहे है मजे
एक शख्स ने तो मजेदार रिप्लाइ करते हुए मुर्गे की फोटो डाल दी जिसमें मुर्गा भी मास्क पहने हुए है। वहीं एक यूजर ने लिखा की कोरोना से लड़ाई में सोशल डिस्टेंसिंग बहुत अहम है इसलिए सभी को इस शर्त को मान लेना चाहिए। वहीं एक शख्स ने तो गाड़ियों को मास्क पहनाई हुई फोटो तक साझा कर दी। लोग तरह-तरह से प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।