लाइव टीवी

बकरी और मोर की दिलचस्प लड़ाई, वायरल वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

Updated Mar 03, 2022 | 13:29 IST

वैसे तो इंटरनेट पर जानवरों के कारनामे के एक से बढ़कर के वीडियो मिल जाएंगे। लेकिन बकरी और मोर की इस लड़ाई को देखकर हैरान हो जाएंगे।

Loading ...
बकरी और मोर की लड़ाई

इंटरनेट जानवरों की तस्वीरों और वीडियो से भरा पड़ा है। जहां कुछ वीडियो आपको अपना ध्यान खींचने पर मजबूर कर देते हैं, वहीं कुछ आप देखकर अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। कुछ ऐसे भी हैं जो आपको हैरान कर देते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले लेटेस्ट वीडियो ने सोशल मीडिया यूजर्स को चकित कर दिया है। इस 9 सेकंड के वीडियो में एक मोर और एक बकरी जंगल में लड़ाई में उलझे हुए हैं। वीडियो क्लिप में मोर और बकरी एक दूसरे पर हमला करते नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो को IPS अधिकारी दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर पोस्ट किया था। काबरा ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि अपनी समर्थ पर हमेशा भरोसा करें, ईश्वर ने सब को अपनी मुसीबतों से लड़ने योग्य बनाया है। यह क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है, जिसे 16,700 से अधिक बार देखा गया और 1,300 से अधिक लाइक्स मिले। 

वीडियो देखने के बाद यूजर्स को मजा आ गया। एक यूजर ने कहा  कि बेहद हैरान करने वाला और बेहद दुर्लभ। एक अन्य ने लिखा कि किसी को छोटा न समझ जाए। एक अन्य यूजर ने कहा यह आत्मविश्वास है।

पिछले महीने एक पांडा का खाई से लुढ़कते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। 13-सेकंड लंबी क्लिप में आपका दिन बनाने के लिए पर्याप्त थी। वीडियो में दिखाया गया है कि एक पांडा एक जंगली इलाके से सूखी खाई में घुसने की कोशिश कर रहा है। लेकिन एक पायदान खोजने के बजाय, उसने खाली जगह में लुढ़कने का फैसला किया। ऐसा प्रतीत होता है कि वीडियो एक पांडा बाड़े के अंदर शूट किया गया था।

इससे पहले, एक खाली सड़क पर समय का आनंद लेते हुए मोरों के झुंड का एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी परवीन कस्वां ने शेयर किया था। कस्वां ने वीडियो को कैप्शन दिया, "राष्ट्रीय पक्षी द्वारा अद्भुत ट्रैफिक जाम। सौजन्य विनोद शर्मा जी।