लाइव टीवी

Viral Pic: रूस-यूक्रेन जंग के बीच कपल ने रचाई शादी, फिर देश के लिए सौंप दिया जीवन

Updated Mar 03, 2022 | 21:38 IST

रूस-यूक्रेन जंग के बीच कई भावुक तस्‍वीरें सामने आ रही हैं। ऐसी ही एक तस्‍वीर यूक्रेनी कपल की सामने आई है, जिन्‍होंने युद्ध को देखते हुए पहले शादी की और फिर आर्मी में शामिल हो गए।

Loading ...
रूस-यूक्रेन जंग के बीच कपल ने रचाई शादी, फिर देश के लिए सौंप दिया जीवन

रूस-यूक्रेन युद्ध का आज आठवां दिन है, जब जंग और तेज हो गई है। रूसी सेना ने यूक्रेनी शहर खेरसन पर कब्‍जा कर लिया है और अब वह राजधानी कीव की तरफ बढ़ रही है। यूक्रेन के सूमी और अन्य शहरों पर भी बमबारी जारी है। जंग ने बड़ी संख्‍या में लोगों को सुरक्षित ठिकानों के लिए पलायन करने को मजबूर किया है तो ऐसे भी लोग हैं, जिन्‍होंने देश की रक्षा के लिए आर्मी ज्‍वाइन कर ली है।

ऐसे ही एक यूक्रेनी कपल की तस्‍वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिन्‍होंने पहले तो शादी की और फिर अपने देश की रक्षा के लिए सेना में शामिल हो गए। ये कपल यूक्रेन के रिव्ने क्षेत्र के रहने वाले हैं, जिन्‍होंने शादी के बाद आर्मी ज्‍वाइन की है। यूक्रेन की उप विदेश मंत्री एमिन डेजेपर ने माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर पर इस यूक्रेनी कपल की तस्‍वीर शेयर की है, जो खूब वायरल हो रही है।

रूस से युद्ध लड़ने को तैयार हैं 80 साल के यूक्रेनी बुजुर्ग, हर कोई कर रहा हौसले को सैल्‍यूट

यूक्रेन की मंत्री ने इस तस्‍वीर को शेयर करते हुए लिखा, 'दो यूक्रेनी सैनिकों ने एक-दूसरे के प्रति निष्ठा की शपथ ली। उन्होंने शपथ ली, गले मिले और यूक्रेन की रक्षा के लिए आगे बढ़ गए। हम जीतेंगे!'

वायरल हो रही यूक्रेनी कपल की यह तस्‍वीर यूक्रेन के लोगों को एक उम्‍मीद भी जगा रही है। यूक्रेनी कपल की तारीफ करते हुए एक यूजर ने लिखा, युद्ध के बीच एक और कपल ने एक-दूसरे को हां कह दिया। जोड़े को बधाई।' वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'युद्ध क्षेत्र से सकारात्‍मक दृश्‍य।'

युद्ध के बीच रूस और यूक्रेन के झंडे में लिपटे कपल की तस्वीर वायरल

यहां गौर हो कि बीते सप्‍ताह भी एक यूक्रेनी जोड़े ने रूसी हमले के बाद शादी की थी और फिर यूक्रेनी रक्षा बलों में शामिल हो गए थे। उनकी शादी मई में होने वाली थी, लेकिन रूस के हमले के बाद उन्‍होंने पहले ही शादी करने और फ‍िर आर्मी से जुड़ने का फैसला किया, क्‍योंकि वे अपने भविष्‍य को लेकर निश्चिंत नहीं थे। उनकी दो तस्‍वीरें सामने आई थीं, जिनमें से एक उनकी शादी के दिन की थी, जबकि दूसरी तस्‍वीर में वे हाथों में AK-47 राइफल थामे नजर आ रहे थे।