लाइव टीवी

Happy Janmashtami 2022: देशभर में जन्माष्टमी की धूम, इस तरह बांके बिहारी के रंग में रंगा सोशल मीडिया

Updated Aug 19, 2022 | 10:28 IST

Happy Krishna Janmashtami 2022 Wishes: देश में धूमधाम से जन्माष्टमी मनाया जा रहा है। लोग एक-दूसरे को जन्माष्टमी की बधाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी जन्माष्टमी को लेकर जश्न का माहौल है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
देश में जन्माष्टमी की धूम
मुख्य बातें
  • देशभर में जन्माष्टमी की धूम
  • लोग एक-दूसरे को दे रहे जन्माष्टमी की बधाई
  • सोशल मीडिया पर भी जश्न का माहौल

Happy Krishna Janmashtami 2022: भाद्र मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को हर साल देश में जन्माष्टमी मनाई जाती है। हालांकि, इस बार 18 और 19 अगस्त यानी दो दिन जन्माष्टमी मनाया जा रहा है। लेकिन, ज्यादातर जगहों पर आज जन्माष्टमी धूमधाम से मनाया जा रहा है। मथुरा, वृंदावन समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में मंदिरों में को सजाया गया है और लड्डू गोपाल की प्रतिमा को रंग बिरंगी पोशाक से सजा लिया गया है। जन्माष्टमी पर काफी संख्या में लोग व्रत रखते हैं और आधी रात को लड्डू गोपाल की पूजा करके अपना व्रत खोलते हैं। कई जगहों पर जमकर उत्सव मनाया जाता है। वहीं, लोग  जन्माष्टमी पर अपने अंदाज में एक-दूसरे को बधाई दे रहे हैं। ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन भी लोग एक-दूसरे को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दे रहे हैं। 

सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर जन्माष्टमी की धूम है। ट्विटर पर #श्री कृष्ण, #happyjanmashtami,#कन्हैया लाल  टॉप ट्रेंड कर रहा है। इस हैशटैग के जरिए लोग जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दे रहे हैं। कोई बांके बिहारी की तस्वीर शेयर कर रहा है। कोई शायरी शेयर कर रहा है। कोई कोट्स शेयर कर रहा है। आलम ये है कि पूरा सोशल मीडिया बांके बिहारी के रंग में रंग चुका है। तो आइए, देखते हैं जन्माष्टमी को लेकर सोशल मीडिया पर किस तरह का माहौल है।