लाइव टीवी

Viral Video: खाली ड्रम से बना डाला धांसू वाशिंग मशीन, देसी जुगाड़ देख बड़े-बड़े दिग्गज हैरान

Updated Jan 07, 2022 | 12:31 IST

Jugaad Viral Video: बहुत पुरानी कहावत है 'आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है'। पहले लोग हाथों से कपड़ों को धोते थे। लेकिन, वाशिंग मशीन के आ जाने से लोग उसमें कपड़े धोने लगे हैं। हालांकि, अब भी कई लोग हाथ से ही कपड़े धोते हैं। लेकिन, एक शख्स ने कपड़े धोने के लिए शानदार देसी जुगाड़ ढूंढ निकाला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
क्या जुगाड़ है...
मुख्य बातें
  • जुगाड़ से बना डाला धांसू वाशिंग मशीन
  • देसी जुगाड़ देखकर बड़े-बड़े दिग्गज रह गए दंग
  • सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है वीडियो

Desi Jugaad Viral Video: ये तो हम सब जानते हैं 'जुगाड़' से लोग एक से एक मजेदार चीजें बनाते रहते हैं। सोशल मीडिया (Social Media) पर भी आपको जुगाड़ के कई मजेदार वीडियो देखने को मिल जाएंगे। कई बार तो जुगाड़ से बनी चीजों को देखकर बड़े-बड़े दिग्गज हैरान रह जाते हैं। इसी कड़ी में एक शख्स ने जुगाड़ (Jugaad Video) से शानदार वाशिंग बना डाला। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हो गया है और लोग उसे देखकर हैरान भी हैं और तारीफ भी कर रहे हैं। 

बहुत पुरानी कहावत है 'आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है'। पहले लोग हाथों से कपड़ों को धोते थे। लेकिन, वाशिंग मशीन के आ जाने से लोग उसमें कपड़े धोने लगे हैं। हालांकि, अब भी कई लोग हाथ से ही कपड़े धोते हैं। लेकिन, एक शख्स ने कपड़े धोने के लिए शानदार देसी जुगाड़ ढूंढ निकाला। वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह शख्स ने कपड़े धोने के लिए ड्रम का वॉशिंग मशीन बना डाला। इस इनोवेशन को देखने के बाद एक बात तो आप भी कहेंगे कि इस देसी जुगाड़ के सामने बड़े-बड़े इंजीनियर फेल हैं भाई। देखें वीडियो... 

ये भी पढ़ें - Video: दुल्हन के सामने बार-बार दूल्हे को गला रहा थी बुर्के वाली महिला! अचानक खुला चौंकाने वाला राज

धांसू जुगाड़ देखकर लोग हैरान

वीडियो देखकर आपका भी दिमाग जरूर चकरा गया होगा। सोच रहे होंगे कि वाशिंग मशीन बनाने के लिए शख्स ने तो गजब का जुगाड़ भिड़ाया है। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है। इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को 'the.funny.us' नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जुगाड़ के इस वीडियो को अब तक 40 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वहीं, चटकारे लेते हुए वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दर्ज करा रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ' यह आइडिया देश के बाहर नहीं जाना चाहिए'। वहीं, कई लोग वीडियो पर फनी इमोजी भी शेयर कर रहे हैं। तो आपको यह जुगाड़ का वीडियो कैसा लगा कमेंट कर जरूर बताएं।