लाइव टीवी

Video: परिवार को घुमाने के लिए शख्स ने बनाई अनोखी गाड़ी, देसी जुगाड़ देख भौचक्के रह गए लोग

Updated Dec 15, 2021 | 11:53 IST

एक शख्स के पास परिवार को घुमान के लिए कोई गाड़ी नहीं थी। ऐसे में उसने जुगाड़ से काफी अनोखी गाड़ी बना डाली, जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर काफी हो रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
बेहद मजेदार है जुगाड़
मुख्य बातें
  • जुगाड़ से बनाई शानदार अनोखी गाड़ी
  • शख्स का जुगाड़ देखकर दंग रह गए लोग
  • लोगों का दिल जीत रहा है जुगाड़ का ये वीडियो

देश-दुनिया में आज कल 'जुगाड़' का प्रचलन काफी बढ़ गया है। लोग काम को आसान बनाने के लिए 'जुगाड़ टेक्नोलॉजी' का जमकर इस्तेमाल करते हैं। कुछ लोग तो जुगाड़ से ऐसी-ऐसी चीजें बना देते हैं, जिसे देखकर बड़े-बड़े दिग्गज दंग रह जाते हैं। इतना ही नहीं कई बार तो लोग उसे नया 'आविष्कार' ही मान लेते हैं। सोशल मीडिया पर भी जुगाड़ के आपको एक से एक मजेदार वीडियो देखने को मिल जाएंगे।

जुगाड़ का एक और मजेदार वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक शख्स के पास परिवार को घुमान के लिए कोई गाड़ी नहीं थी। ऐसे में उसने जुगाड़ से काफी अनोखी गाड़ी बना डाली, जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर काफी हो रही है। वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह शख्स अनोखे अंदाज में पहले गाड़ी को स्टार्ट करता है। पहली नजर में देखकर ऐसा लगता है जैसे यह अलग तरह की कार है। गाड़ी में चार छोटे-छोटे पहिए लगे हैं और उसकी बॉडी एल्युमिनियम की बनी है।  गाड़ी एकसाथ 4 से 5 लोग बड़े आराम से बैठ सकते हैं। वहीं, आगे की ओर एक स्टेयरिंग है और उसके बगल में ही जेनरेटर भी लगा है, जिससे गाड़ी स्टार्ट होती है। देखें वीडियो...

बेहद मजेदार है जुगाड़ का वीडियो

वीडियो देखकर आप समझ गए होंगे कि शख्स ने इस गाड़ी को तैयार करने के लिए किस तरह का जुगाड़ भिड़ाया है। इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को 
'jugaadu_life_hacks' नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, 'देसी इंजीनियर'। आलम ये है कि लोगों को यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है और लोग शख्स की तारीफ भी कर रहे हैं।