लाइव टीवी

धांसू जुगाड़ से साइकिल को बना दिया हाईटेक, सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा वीडियो

Updated Oct 01, 2021 | 10:02 IST

Jugaad Viral Video: जुगाड़ से बनी हुई कई चीजें आपने देखी होगी। इतना ही नहीं कई बार आपने भी इस 'टेक्नोलॉजी' का इस्तेमाल किया होगा। लेकिन, इस अंकल ने जुगाड़ से साइकिल को हाईटेक बना दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
जुगाड़ का कमाल...
मुख्य बातें
  • शख्स ने भिड़ाया शानदार जुगाड़
  • जुगाड़ से बना दिया हाईटेक साइकिल
  • वीडियो जीत रहा लोगों का दिल

Jugaad Viral Video: देश-दुनिया में 'जुगाड़ टेक्नोलॉजी' का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है। आलम ये है कि जुगाड़ से लोग एक से एक मजेदार चीजें बना दे रहे हैं। कुछ लोग तो ऐसी-ऐसी चीजें भी बना देते हैं, जिन पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है। सोशल मीडिया पर जुगाड़ के वीडियो काफी वायरल होते रहते हैं। इसी कड़ी में जुगाड़ का एक और मजेदार वीडियो शेयर किया गया है, जो धूम मचा रहा है। क्योंकि, इस वीडियो में एक शख्स ने साइकिल को जिस तरह से 'हाईटेक' बनाया है उसे देखकर लोग दंग रह गए। लोगों को यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है और इस आइडिया की तारीफ कर रहे हैं।

जुगाड़ से बनी हुई कई चीजें आपने देखी होगी। इतना ही नहीं कई बार आपने भी इस 'टेक्नोलॉजी' का इस्तेमाल किया होगा। लेकिन, इस अंकल ने जुगाड़ से साइकिल को जिस तरह से हाईटेक बनाया उसने लोगों का दिल जीत लिया है। वीडियो में आप देख सकते हैं साइकिल के पीछे किस तरह अंकल ने एक मोटर फिट किया है और पंखा भी लगाया है। जिस तरह ऑटो को स्टार्ट किया जाता है, अंकल साइकिल को उसी तरह स्टार्ट करते हैं और फिर आराम से चलते बनते हैं। साइकिल को पैर से चलाने की कोई जरूरत नहीं पड़ती है। देखें वीडियो...

क्या जुगाड़ है?

अंकल का अंदाज और स्टाइल लोगों को काफी पसंद आ रहा है। वहीं, जुगाड़ का ये वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को 'abhitakbanjara'नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इस वीडियो को लाखों लोग अब तक देख चुके हैं। जबकि, तीन लाख से ज्यादा लोगों ने वीडियो को पसंद किए हैं। वहीं, वीडियो पर यूजर्स काफी मजेदार रिएक्शन भी दे रहे हैं।