लाइव टीवी

Viral Video: चीन के विरोध में हांगकांग की सड़कों पर उतरे किम जोंग! वायरल हुआ वीडियो

Updated Jul 04, 2020 | 15:35 IST

Kim Jong Un Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में उत्तर कोरिया के तानाशाह को आप हांगकांग की सड़कों पर चीन का विरोध करते हुए देख सकते हैं, जानिए क्या है सच्चाई-

Loading ...
चीन के विरोध में हांगकांग की सड़कों पर उतरे किम जोंग!
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है किम जोंग उन का एक वीडियो!
  • वायरल हो रहे इस वीडियो में हांगकांग की सड़कों पर उतरा है नकली किम जोंग
  • किम जोंग के हाथ में चीनी राष्ट्रपति की तस्वीर, जिसमें लगे हैं क्रॉस के निशाना

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच एक तरफ एलएसी में तनातनी चली हुई है वहीं चीन अपने ही घर में बुरी तरह घिरा हुआ है और लाखों की संख्या में लोग हांगकांग की सड़कों पर उतरे हुए हैं। चीन के कब्जे वाले हांगकांग में जिनपिंग के खिलाफ पिछले काफी समय से विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और इसे लेकर वैश्विक जगत में चीन की काफी किरकिरी भी हो रही है। इन्ही प्रदर्शनों को लेकर सोशल मीडिया में इन दिनों एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग की तरह दिखने वाला शख्स चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहा है।

हांगकांग की सड़कों पर निकला किम जोंग

एक जुलाई को हांगकांग की सड़कों पर नए राष्ट्रीय सुरक्षा कानूनों के खिलाफ हजारों लोग निकले और इस दौरान किम जोंग की तरह दिखने वाला यह शख्स भी सड़कों पर दिखा। हाथ में चीन के राष्ट्रपति की फोटो थी जिसमें जिनपिंग की आंखों पर क्रॉस का चिह्न बनाया गया था। जब इस नकली किम जोंग से सवाल किया गया वह नए कानून का समर्थन करते हैं? जिस पर नकली किम जोंग जवाब देता हुए कहते हैं, 'हांगकांग को एक और प्योंगयांग में मत बदलो ... क्योंकि प्योंगयांग केवल एक ही हो सकता है।'

हाथ में मिसाइल के आकार का खिलौना

इस नकली किम जोंग ने फेसबुक पर एक पोस्ट करते हुए लिखा, 'चीन के एक तानाशाह शी जिंनपिंग के लिए एक विशेष संदेश के साथ आज हांगकांग की सड़क पर उतरा।' वीडियो में देखा जा सकता है कि नकली किम जोंग एक खिलौना मिसाइल पकड़े हुए हे जिसमें चीन के तानाशाह राष्ट्रपति शी जिनपिंग की फोटो लगी है। यह नकली किम जोंग को आस्ट्रेलिया का बताया जा रहा है।

वैश्विक स्तर पर भी चीन का विरोध

आपको बता दें कि हांगकांग में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून इसी हफ्ते बुधवार से अमल में आ चुका है जिसके चलते हांगकांग में चीन का विरोध और तेज हो गया है।  इस कानून के तहत वहां करीब 400 लोग गिरफ्तार किये जा चुके हैं। ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया सहित कई देशों ने इस नए कानून का विरोध किया है और चीन से इस पर फिर से विचार करने को कहा है।