लाइव टीवी

ओ भाई! दो मुंह वाली छिपकली, जिसने भी देखा हैरान रह गया, जानें क्या है अजीबोगरीब मामला?

Updated May 01, 2022 | 06:35 IST

Weird Lizard Video: सोशल मीडिया पर छिपकली का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग दंग रह गए। क्योंकि, छिपकली के दो सिर और दो मुंह हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
अजीबोगरीब छिपकली
मुख्य बातें
  • कभी देखी है दो मुंह वाली छिपकली!
  • सोशल मीडिया पर छिपकली का अजीबोगरीब वीडियो वायरल
  • अजीबोगरीब छिपकली देखकर हैरान रह गए लोग

Weird Lizard Video: ये दुनिया अजीबोगरीब (Weird World) रहस्यों से भरी हुई है। यहां आपको कब, क्या देखने और सुनने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता? कई बार तो ऐसी सच्चाई सामने आती है, जिस पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है। इन दिनों एक ऐसा ही मामला लोगों के लिए सिरदर्द बना हुआ है। क्योंकि, एक छिपकली का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके दो सिर और दो मुंह हैं। ये बता सुनकर भले ही आपको झटका लगा हो, लेकिन वीडियो देखकर सारी सच्चाई समझ में आ जाएगी।  

आप सबने अपने घर में या आस-पास कई छिपकली देखी होगी। लेकिन, कभी दो मुंह वाली छिपकली देखी है। यकीनन जवाब ना ही होगा। लेकिन, इंसटाग्राम पर 'snakebytestv' ने ऐसा वीडियो शेयर किया है, जिसमें दो मुंह और दो सिर वाली छिपकली है। बताया जा रहा है कि यह छिपकली काफी दुर्लभ मानी जाती है। हैरानी की बात ये है कि ये छिपकली दोनों मुंह से खाना खाती है। हालांकि, कहा जाता है दो सिर वाले इस तरह के जीव 'पॉलीसेफली' नामक बीमारी से ग्रसित होते हैं। दावा ये भी किया जा रहा है कि ये अब तक की सबसे दुर्लभ खोज हो सकती है। 

ये भी पढ़ें -  Viral: खुजली मिटाने के लिए शख्स ने भिड़ाया ऐसा जुगाड़, वीडियो देख '21 तोपों की देंगे सलामी'

बेहद दुर्लभ छिपकली

वीडियो में आप देख सकते हैं छिपकली दोनों मुंह से खाना खा रही है। साथ ही आराम से इधर-उधर घूम सकते हैं। बात अगर इसकी लंबाई की करें तो ये अन्य छिपकलियों से छोटी है। पॉलीसेफली की समस्या आमतौर पर या तो कछुओं या फिर सांपों में पाई जाती है। इस तरह के जीव जन्म लेते ही मर जाते हैं। अगर जिंदा रह गए तो लंबा जीते हैं और प्रजनन करने में भी सझम रहते हैं। इस छिपकली के बारे में भी कहा जा रहा है कि ये पूरी तरह नॉर्मल है और नेचुरल अंदाज में गतिशील है। इस छिपकली को लेकर आपकी क्या राय है कमेंट कर जरूर बताएं।