लाइव टीवी

1 करोड़ रुपये से ज्यादा लगाकर बना दिया कुत्ते के लिए घर, खास तकनीक का किया इस्तेमाल

Updated Jun 22, 2022 | 13:31 IST

Ajab Gazab News: इन दिनों जापान में कुत्तों के लिए एक खास तरह का 'डॉग हाउस' चर्चा में है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस डॉग हाउस की कीमत करोड़ों में है। कीमत के अलावा यह डॉग अपने अनोखे डिजाइन की वजह से भी चर्चा में है। इससे पहले शायद ही किसी ने ऐसा डॉग हाउस देखा होगा। ये डॉग हाउस जापानी मंदिरों अथवा मठों जैसी तकनीक से बनाया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspYouTube
करोड़ों का डॉग हाउस
मुख्य बातें
  • कुत्तों के लिए 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का घर
  • घर बनाने के लिए खास तकनीक का इस्तेमाल
  • मंदिरों और मठों में इस्तेमाल होती है ऐसी तकनीक

Ajab Gazab News: लोग बहुत सारे जानवरों को पालते हैं, लेकिन इनमें सबसे खास कुत्ता होता है। कुत्तों को लोग अपने बच्चों की तरह पालते हैं और उनका ख्याल रखते हैं। कुछ लोगों को अपने पालतू कुत्तों से इतना प्यार होता है कि उनके लिए वह कुछ भी कर जाते हैं। कई लोग अपने कुत्तों के लिए घर भी बनवा देते हैं। इन दिनों जापान में कुत्तों के लिए एक खास तरह का 'डॉग हाउस' चर्चा में है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस डॉग हाउस की कीमत करोड़ों में है। 

कीमत के अलावा यह डॉग अपने अनोखे डिजाइन की वजह से भी चर्चा में है। इससे पहले शायद ही किसी ने ऐसा डॉग हाउस देखा होगा। ये डॉग हाउस जापानी मंदिरों अथवा मठों जैसी तकनीक से बनाया गया है। अनुभवी कारपेंटर्स ने ऐसा मास्टरपीस डॉग हाउस बनाया है, जिसकी कीमत करोड़ों रुपये है। आप देखेंगे कि यह किसी डॉग डेन जैसा नहीं बल्कि बहुत ही शाही महल जैसा है. इस डॉग हाउस को देखकर आपको काफी सुकून मिलेगा। ओसाका बेस्ड कंपनी कंचरल प्रॉपर्टी स्ट्रक्चरल प्लान ने इस स्पेशल डॉग हाउस को डिजाइन किया है।

1 करोड़ रुपये से भी ज्यादा कीमत के डॉग हाउस

बता दें कि कुत्तों का स्पेशल हाउस बनाने वाली यह कंपनी जापान में पारंपरिक इमारतों, मठों आदि को संरक्षित करने के लिए उन्हें रिपेयर करती है। पारंपरिक डिजाइन की इमारतें बनाने के लिए कंपनी के पास सैकड़ों विशेषज्ञ कारीगर हैं। ये लोग शाही डिजाइन की इमारतों को बनाते हैं। इस कंपनी ने हाल ही में ‘Inuden’ नाम का एक नया प्रोजेक्ट डिजाइन किया है। इसके तहत हाई क्वॉलिटी वाले नेचुरल मटीरियरल से यह खास डॉग हाउस बनाया है। इन लोगों ने पारंपरिक आर्किटेक्चर का इस्तेमाल कर इस डॉग हाउस को बनाया है। इन विशेषज्ञों ने Zenshu-Sama Style का इस्तेमाल किया है और हाथों से नक्काशी करके इस डॉग हाउस को बनाया है। 1 सितंबर से यह डॉग हाउस मिला शुरू हो जाएंगे। भारतीय मुद्रा में इन डॉग हाउसों की कीमत 1 करोड़ 17 लाख रुपये से ज्यादा होगी।