लाइव टीवी

Neem Wala Mask: इन जनाब ने कोरोना से निपटने को पहन लिया "नीम वाला मॉस्क"

Updated May 24, 2021 | 21:27 IST

कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने में मॉक्स की अहम भूमिका मानी जा रही है वहीं यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में एक शख्स ने नीम के पत्तों वाला अजीब सा मॉस्क पहन लिया।

Loading ...
नीम वाला मॉस्क पहने हुए शख्स

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कहर के बीच सरकार ने लॉकडाउन लगा रहा है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन रहे वहीं फेस मॉस्क भी इससे निपटने में खासा कारगर माना जा रहा है। विशेषज्ञों का कहना है कि अच्छे किस्म का मॉस्क आपको काफी हद तक कोरोना संक्रमण से बचाता है और इसके लिए इसका सही से इस्तेमाल करना बेहद जरूरी है।

वहीं हिंदुस्तान में सभी किस्म के लोग हैं काफी लोग नए नए प्रयोग करते रहते हैं ऐसे ही उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के महेंद्र सिंह नाम के एक शख्स का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वो नीम का मास्क (Neem ka Mask) लगाए दिख रहा है।

नीम के पत्तों को जिसमें लपेट रखा है उसका इस्तेमाल जानवरों के लिए किया जाता है। जिसे जाबी भी कहते हैं उसी को पहनकर महेंद्र गांव भर में घूम रहे हैं और कहते हैं कि ये उनका बचाव करेगा।

"जिला अस्पताल में इस तरीके का मास्क लोगों को नहीं दिया जा रहा है"

वहीं महेंद्र सिंह का कहना है कि उन्हें सरकारी अस्पताल में ये मास्क दिया गया है अब महेंद्र सिंह ने इस मास्क को लगाया है, कह रहे हैं कि बहुत आसानी है, सांस लेने में भी कोई तकलीफ नहीं हो रही है वहीं मामला सामने आने के बाद जिले के सीएमओ का कहना है कि जिला अस्पताल में इस तरीके का मास्क लोगों को नहीं दिया जा रहा है, जो लोग जिला अस्पताल में इस तरह के मास्क बांटने का दावा कर रहा है वो गलत है।