लाइव टीवी

महोबा के जिलाधिकारी ने दिलाई 'नायक' के अनिल कपूर की याद, जिले के टॉपर्स बच्चों को बनाया एक दिन का DM

Updated Jun 28, 2022 | 18:43 IST

DM For A Day: महोबा के डीएम मनोज कुमार सिंह ने यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा में टॉप 10 पोजिशन पर आए सभी छात्रों को एक दिन का डीएम बनाकर उन्हें प्रोत्साहित किया है। इस बाबत उन्होंने जिले की टॉपर कोमल और अन्य बच्चों की तस्वीर अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एक दिन के डीएम
मुख्य बातें
  • महोबा के डीएम की अनोखी पहल
  • जिले के टॉपर बच्चों को बनाया एक दिन का DM
  • महोबा के DM ने दिलाई नायक के अनिल कपूर की याद

DM For A Day: जिलाधिकारी बनना हर किसी का सपना होता है। हाईस्कूल में पहुंचते ही ज्यादातर बच्चों के घरवाले उन्हें IAS अधिकारी बनने का सपना दिखाते हैं। IAS अधिकारी बनकर ही जिलाधिकारी बना जा सकता है। आपने नायक फिल्म जरूर देखी होगी, जिसमें संयोग से फिल्म का हीरो अनिल कपूर एक दिन का मुख्यमंत्री बन जाता है। इसके बाद वह भ्रष्टाचारियों की ऐसी क्लास लगाता है कि जनता उसे पूर्णकालिक मुख्यमंत्री बनाने की मांग करती है। 

इसी तर्ज पर महोबा के डीएम मनोज कुमार सिंह ने यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा में टॉप 10 पोजिशन पर आए सभी छात्रों को एक दिन का डीएम बनाकर उन्हें प्रोत्साहित किया है। इस बाबत उन्होंने जिले की टॉपर कोमल और अन्य बच्चों की तस्वीर अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। इसमें उन्होंने बताया कि बच्चों को एक दिन का डीएम बनाकर उनको भविष्य के लिए प्रेरित किया गया। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'नई पहल...युवा लड़कियों को उज्जवल भविष्य के लिए प्रेरित करना। प्रतीकात्मक लेकिन शक्तिशाली। #कलेक्टरफॉरडे'

टॉपर्स को बनाया एक दिन का DM 

अपने ट्वीट में महोबा के डीएम ने बताया कि जिले की टॉपर कोमल ने महिला सशक्तिकरण के लिए कड़ी मेहनत करने और अन्य लड़कियों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया। इसके अलावा डीएम मनोज कुमार सिंह ने अन्य टॉपर बच्चों शिवम शर्मा, मुस्कान कौशल, अनुज कुमार, शिल्पी, नैन्सी शिवहरे, प्राची गुप्ता, कृष्ण कुमार, कविता वर्मा, हर्षवर्धन सिंह राजपूत, गरिमा तिवारी, प्रवीन कुमार, आदित्य और अंजली को एक-एक दिन का डीएम बनाकर प्रोत्साहित किया। 

डीएम मनोज कुमार सिंह ने टॉपर्स बच्चों को प्रशस्ति पत्र के साथ-साथ शॉल पहनाकर भी सम्मानित किया। गौरतलब है कि कोमल SBV मंदिर इंटर कॉलेज नारुपुरा की छात्रा हैं। उन्होंने यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में 500 में से 452 नंबर लाकर कुल 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। जिले में दूसरा नंबर हासिल करने वाले शिवम शर्मा ने 89.40 प्रतिशत और तीसरा नंबर हासिल करने वाली मुस्कान कौशल ने 89.20 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है।