लाइव टीवी

OMG! सांप को था भगाना, शख्‍स ने अपने ही घर में लगा दी आग

Updated Dec 05, 2021 | 10:25 IST

सांप भगाने के चक्कर में एक शख्‍स ने अपना घर ही जला लिया। इसमें तकरीबन 10 लाख डॉलर की संपत्ति का नुकसान हो गया। गनीमत ये रहा कि कोई इसमें घायल नहीं हुआ।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
OMG! सांप को था भगाना, शख्‍स ने अपने ही घर में लगा दी आग

अगर आपके घर में सांप घुस आए तो आप क्‍या करेंगे? कोई भी उन्‍हें निकालने की कोशिश करेगा या फिर सांप पकड़ने वाले को बुलाएगा। लेकिन अमेरिका में एक शख्‍स ने कुछ ऐसा किया कि उसके पूरे घर में आग लग गई और फिर अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों को बुलाना पड़ा।

यह मामला मैरीलैंड के मोंटगोमरी काउंटी का है, जहां एक शख्‍स ने सांपों के आंतक से बचने के लिए कोशिश में अपने ही घर को आग के हवाले कर दिया। इसमें तकरीबन 10 लाख डॉलर की संपत्ति का नुकसान हुआ है। गनीमत यह है कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

दरअसल, शख्‍स को जब अपने घर में सांपों का पता चला तो उन्‍हें बाहर निकालने के लिए उसने धुएं का इस्तेमाल किया। इसके लिए उसने कोयले का इस्‍तेमाल किया, लेकिन जलते हुए कोयले को जहां रखा गया था, वहां ज्‍वलनशील पदार्थ भी रखा था, जिसने देखते ही देखते आग पकड़ ली।

कुछ ही पलों में पूरा घर आग की लपटों में घिर चुका था। इसके बाद मोंटगोमरी काउंटी फायर डिपार्टमेंट को फोन किया गया, जिसके बाद फायर सर्विस की एक टीम मौके पर पहुंची और आग की लपटों पर काबू पाया। 

फायर डिपार्टमेंट ने घर में आग के साथ-साथ घर के जले हुए अवशेषों की तस्वीरें शेयर कीं हैं। दमकल विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, शख्‍स ने सांपों को भगाने के लिए धुआं किया था, जिसने लपटें पकड़ ली। सांप घर के किस कोने में थे, इसके बारे में जानकारी नहीं थी।