लाइव टीवी

कोरोना काल में बिना मंजूरी बारात निकालना पड़ा भारी, दूल्हा और बैंड वाले पहुंचे हवालात

Updated Sep 22, 2020 | 23:38 IST

groom reached in lockup: मध्य प्रदेश के अहम शहर इंदौर जहां कोरोनो का प्रकोप बहुत ज्यादा फैला है वहां एक बिना अनुमति बारात निकालना भारी पड़ गया और दूल्हे को हवालात का मुंह देखना पड़ गया।

Loading ...
घोड़े पर सवार दूल्हे के साथ ही बैंड मालिक और बैंड मास्टर को गिरफ्तार कर लिया गया

इंदौर: कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रशासन की मंजूरी के बगैर यहां बारात निकाले जाने पर पुलिस ने दूल्हे समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।छत्रीपुरा पुलिस थाने के प्रभारी पवन सिंघल ने मंगलवार को बताया कि भारतीय दंड विधान की धारा-188 (किसी सरकारी अधिकारी का आदेश नहीं मानना) के तहत गिरफ्तार आरोपियों में 22 वर्षीय दूल्हा, बैंड मालिक और बैंड मास्टर शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि यह बारात सोमवार को मल्हारगंज क्षेत्र से निकली थी और इसमें शामिल करीब 30 लोग बैंड की धुन पर नाचते चल रहे थे।सिंघल ने बताया, "जैसे ही यह बारात छत्रीपुरा क्षेत्र में पहुंची, हमने घोड़े पर सवार दूल्हे के साथ ही बैंड मालिक और बैंड मास्टर को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही, बैंडवाले की गाड़ी भी जब्त कर ली।"

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण काल में बारात निकाले जाने से पहले प्रशासन की मंजूरी नहीं ली गयी थी। इसलिये पुलिस ने इस मामले में कानूनी कदम उठाए। इंदौर, राज्य में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल है जहां प्रशासन ने महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए शादी-ब्याह और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों को लेकर कायदे तय कर रखे हैं।

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक जिले में 24 मार्च से लेकर अब तक कोविड-19 के कुल 20,383 मरीज मिले हैं। इनमें से 509 लोगों की मौत हो चुकी है।