लाइव टीवी

Video: जब किंग कोबरा से 'कबड्डी' खेलने लग गया बंदर, देखिए किसकी हुई जीत

Updated Jun 04, 2020 | 22:51 IST

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक बंदर और किंग कोबरा सांप के बीच जबरदस्त तरीके से जद्दोजहद चल रही है।

Loading ...
Video: जब किंग कोबरा से भिड़ गया बंदर, देखिए किसकी हुई जीत
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं किंग कोबरा और बंदर का एक वीडियो
  • भारतीय वन्य सेव के ऑफिसर सुशांत नंदा ने ट्वीटर पर साझा किया वीडियो
  • वीडियो में दिख रहा है कि बंदर और किंग कोबरा के बीच काफी देर तक चल रही है लड़ाई

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर वैसे आए दिन कोई ना कोई वीडियो वायरल होते रहते हैं लेकिन हम आपको एक ऐस वीडियो के बारे में बताने और दिखाने जा रहे हैं जिसे देखकर आप भी दांतो दले उंगुली दबा लेंगे। जी हां, यह वीडियो किसी इंसान का नहीं है बल्कि यह वीडियो एक बंदर और किंग कोबरा सांप का है और वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है मानों दोनों के बीच में कबड्डी का मुकाबला चल रहा है।

वायरल हुआ वीडियो

तकरीबन दो मिनट के इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने शेयर किया है। सुशांत अक्सर जंगली जीव जंतुओं से संबंधित तस्वीरें और वीडियो अपने ट्वीटर हैंडल से शेयर करते रहते हैं। इस वीडियो को सुशांत ने तीन को शेयर किया था और खबर लिखे जाने तक वीडियो को 21 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं और 318 लोग रिट्वीट कर चुके हैं जबकि 1300 से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं। 

क्या है वीडियो में
वीडियो के साथ कैप्शन देते हुए सुशांत लिखते हैं, 'किंग कोबरा के साथ हुई लड़ाई में बंदर की जीत हो रही है  और यह अपनी तरह का इकलौता मामला है। इन्हें जंजीरों और पिंजरों से आजाद करें, जंगल ही इनकी सही जगह है।' वीडियो में देखा जा सकता है कि किंग कोबरा आमने-सामने आ जाते हैं। जंजीर से बंधे बंदर कोबरा से दूर होने की कोशिश करता है लेकिन कोबरा फन उठाकर मानों बंदर को ललकार रहा हो। इसके बाद दोनों में काफी देर तक कबड्डी की स्टाइल में जंग चलती है और बंदर सांप पर भारी पड़ जाता है जिसके बाद कोबरा वहां से चुपचाप निकल जाता है।

तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं लोग

लोग वीडियो को देखकर जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'यह वास्तव में शर्म की बात है कि बंदर को बचाने के बजाय, लड़ाई को आगे बढ़ने दिया गया। ऐसा लग रहा है कि ग्लैडिएटर्स लड़ रहे हैं और रोमन इसका आनंद ले रहे हैं।' वहीं एक ने लिखा, 'लगता है बंदर ने सांप को चार या पांच बार काट दिया।' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'केवल पैसों के लिए ऐसे शर्मनाक अपराध किए जाते हैं । व्यक्ति ने बंदर को जंजीर से बांध कर उसके पास सांप को लाकर छोड़ दिया । और कई सारे कैमरों को फिट कर दिया गया है ।'