लाइव टीवी

Face Mask: नागपुर पुलिस बोली 'मॉस्क' है जरुरी, "कुछ कुछ होता है" फिल्म का लिया सहारा

Updated May 28, 2020 | 15:14 IST

Nagpur Police unique awareness campaign about mask:मास्क पहनने का क्या महत्व है इसी बात को समझाने के लिए महाराष्ट्र में नागपुर पुलिस ने  फिल्म 'कुछ कुछ होता है' की एक तस्वीर का इस्तेमाल कर मजेदार तरीका अपनाया

Loading ...
टि्वटर पर पोस्ट किए मीम में पुलिस ने फिल्म के एक दृश्य का इस्तेमाल किया है जिसमें खान ने काजोल को गले लगाया हुआ है
मुख्य बातें
  • तमाम लोग मॉस्क इत्यादि का प्रयोग करने में आनाकानी कर रहे हैं
  • नागपुर पुलिस ने लीक से हटकर एक तरीका अपनाया
  • टि्वटर पर पोस्ट किए मीम में पुलिस ने फिल्म के एक दृश्य का इस्तेमाल किया

नई दिल्ली: कोरोना संकट की मार के बीच लॉकडाउन लागू है और लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घरों में हैं लेकिन लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की भी कमी नहीं हैं और तमाम लोग मॉस्क इत्यादि का प्रयोग करने में आनाकानी कर रहे हैं, ऐसे लोगों को समझाने के लिए महाराष्ट्र में नागपुर पुलिस ने लीक से हटकर एक तरीका अपनाया है जो सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रहा है।

टि्वटर पर पोस्ट किए मीम में पुलिस ने फिल्म के एक दृश्य का इस्तेमाल किया है जिसमें खान ने काजोल को गले लगाया हुआ है और साथ ही रानी मुखर्जी का हाथ पकड़ रखा है। नागपुर पुलिस ने मीम के कैप्शन में लिखा, इस बंधन को टूटने न दें...क्योंकि बहुत कुछ होता है।

पुलिस ने मीम में खान को ‘यू’ (आप), काजोल को ‘गोइंग आउट’ (बाहर जाने) और मुखर्जी को ‘मास्क’ का नाम देते हुए यह संदेश दिया है कि बाहर जाते वक्त मास्क लगाना न भूलें।

नागपुर पुलिस ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए बीते महीने घर से बाहर निकलते वक्त लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया था।

वे इस आदेश का सख्ती से पालन कराने की कोशिश कर रहे हैं और उन लोगों को घर वापस भेज रहे हैं जो बिना मास्क लगाए बाहर निकल रहे हैं।

लोगों को घर के अंदर रहने की अपील करने का एक अनोखा तरीका अपनाया था

हाल ही में महाराष्ट्र पुलिस ने कोरोनो वायरस से लड़ाई के बीच लोगो को घर के अंदर रहने की अपील करने का एक अनोखा तरीका अपनाया था, एक सिपाही ने आमिर खान की फिल्म सरफ़रोश का गाना गाकर लोगों को जागरुक किया था और लोगों को बाहर नहीं आने के लिए कहा था। इस दौरान लाउटस्पीकर पर सिपाही- 'जिंदगी मौत न बन जाए संभालो यारो' गाते हुए दिखा।

लॉकडाउन प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए लोगों से की गई इस अपील का वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही तेजी से वायरल हो गया था। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भी कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को नियमों का पालन कराने की दिशा में महाराष्ट्र पुलिस के प्रयासों की सराहना की थी।

महाराष्ट्र की सांसद सुप्रिया सुले ने भी पुलिसकर्मी के प्रयासों की सराहना की थी और ट्विटर पर लिखा, 'इसलिए हमें हमारी पुलिस और पूरे प्रशासन पर गर्व है। मैं आप सभी को हृदय से आभार के साथ सलाम करती हूं। ”