लाइव टीवी

नर्स ने बेहोशी की हालत में मरीज के साथ की ऐसी हरकत, पकड़े जाने पर चली गई नौकरी और पहुंच गई जेल

Updated Aug 20, 2022 | 17:45 IST

Nurse fraud with Patient: एक नर्स ने बेहोशी की हालत में मरीज के साथ एक ऐसा फ्रॉड कर डाला कि जब नर्स पकड़ी गई तो उसे अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा। सिर्फ यही नहीं नर्स को जेल की भी हवा खानी पड़ गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
नर्स
मुख्य बातें
  • बेहोशी की हालत में थी पेशेंट
  • नर्स ने चुरा लिया एटीएम कार्ड
  • एटीएम से निकाल लिए पैसे

Nurse fraud with Patient: बैंक फ्रॉड कई तरह से हो सकता है। आपने अक्सर सुना होगा कि लोग एटीएम से पैसे निकालने जाते हैं और उनके साथ फ्रॉड हो जाता है। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि अस्पताल में मरीज के साथ एटीएम फ्रॉड हो गया। एक नर्स ने बेहोशी की हालत में मरीज के साथ ऐसा ही एक फ्रॉड कर डाला। इसके बाद जब नर्स पकड़ी गई तो उसे अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा। सिर्फ यही नहीं नर्स को जेल की भी हवा खानी पड़ गई।

'द मिरर' की रिपोर्ट के अनुसार, 84 साल की एक बुजुर्ग महिला डिमेंशिया से पीड़ित थी। इस महिला को इलाज के लिए उसके परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया। महिला के साथ 57 साल की डोरोथी हॉवेल नाम की नर्स रहती थी। जब महिला बेहोशी की हालत में थी तो नर्स ने मरीज का एटीएम कार्ड चुरा लिया। इसके बाद नर्स ने महिला के बैंक खाते से 2 लाख 83 हजार रुपये से ज्यादा की रकम चुरा ली।

ये भी पढ़ें- OMG: नींद में मांस का टुकड़ा काटने का देख रहा था सपना, उठा तो चाकू से काट चुका था अपना प्राइवेट पार्ट

मरीज के एटीएम से चुरा लिए पैसे

घटना ब्रिटेन के रॉयल स्टोक अस्पताल में हुई। ब्रिटेन की रहने वाली डोरोथी हॉवेल इस हॉस्पिटल में नर्स का काम करती थी। हॉवेल पर आरोप है कि उसने नवंबर 2020 में अस्पताल में भर्ती 84 साल की बुजुर्ग मरीज के एटीएम से चोरी-छिपे पैसे निकाल लिए थे। इसके बाद मरीज के एक रिश्तेदार ने पुलिस में नर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जब पुलिस ने बैंक से संपर्क किया तो नर्स की पोल खुल गई थी।

पुलिस को पता चला था कि नर्स ने बुजुर्ग मरीज का एटीएम कार्ड चुराकर उसमें से लगभग 3 लाख रुपये चुराए थे। इसके बाद उसने उन पैसों से शॉपिंग कर डाली थी। इस मामले में नर्स को आरोपी पाया गया तो उसके खिलाफ एक्शन लिया गया और उसको नर्स की नौकरी से निकाल दिया गया। इसके साथ ही नर्स को जेल की हवा भी खानी पड़ी।