लाइव टीवी

OMG: कोरोना वैक्सीन के बदले शख्स को लगा दिया एंटी रेबीज इंजेक्शन, अब हुई इतनी बड़ी कार्रवाई

Updated Sep 30, 2021 | 14:20 IST

महाराष्ट्र के ठाणे में एक शख्स को कोरोना वैक्सीन के बदले एंटी-रेबीज का इंजेक्शन लगा दिया गया। इस सच्चाई के सामने आने के बाद एक डॉक्टर और नर्स को निलंबित कर दिया गया है।

Loading ...
कोरोना वैक्सीन के बदले एंटी-रेबीज का इंजेक्शन
मुख्य बातें
  • ठाणे में कोरोना वैक्सीन के बदले शख्स को लगा दिया एंटी-रेबीन इंजेक्शन
  • सच्चाई सामने आने के बाद मचा हड़कंप
  • एक डॉक्टर और नर्स को किया गया निलंबित

इस समय पूरा देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है। आलम ये है कि लाख कोशिशों के बावजूद इस महामारी का कहर जारी है। हालांकि, देश में वैक्सीनेशन का काम जोर-शोर से चल रहा है। एक ओर जहां अब भी कुछ लोग वैक्सीन लेने से डर रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर वैक्सीन को लेकर काफी चौंकाने वाले मामले भी सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में महाराष्ट्र के ठाणे जिले से बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां वैक्सीन लेने पहुंचे एक शख्स को एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगा दिया गया। ये खबर 'आग' की तरह पूरे इलाके में फैल गई। वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए दो स्वास्थ्यकर्मियों को निलंबित भी कर दिया गया है। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, राजकुमार यादव नामक शख्स कलवा पूर्व के एटकोनेश्वर नगर प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्र में कोविड ​​​​वैक्सीन के लगवाने के लिए आए थे। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने कोविशील्ड वैक्सीन लगवाने के लिए उन्हें लाइन में लगने को कहा। लेकिन, वह एंट-रेबीज वैक्सीन की कतार में लग गए। जब वैक्सीन लेने की बारी आई तो नर्स ने रिपोर्ट की जांच किए बगैर उन्हें रेबीन का टीका लगा दिया। इतना ही नहीं उन्हें कोई जानकारी भी नहीं दी गई गई। बाद में जब सच्चाई सामने आई तो सब चौंक गए। 

डॉक्टर और नर्स सस्पेंड

हालांकि, एंटी-रेबीज लेने से उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई। लेकिन, उन्होंने इस मामले की शिकायत अधिकारियों से की। जांच के बाद डॉक्टर और नर्स को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया। फिलहाल, मामले की छानबीन की जा रही है। लेकिन, यह मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश में भी इस तरह की घटना सामने आ चुकी है, जब तीन महिला को एंटी-रेबीन का इंजेक्शन दे दिया गया था।