लाइव टीवी

Optical Illusion: दौड़ाइए अपने अक्ल का घोड़ा और 10 सेकेंड में ढूंढ निकालिए तस्वीर में छिपा हिरण

Updated Aug 09, 2022 | 06:00 IST

Tricky Optical Illusion:

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ऑप्टिकल इल्यूजन
मुख्य बातें
  • खुद को तुर्रम खां समझने वालों के लिए जबरदस्त चैलेंज
  • तस्वीर में से आपको ढूंढ निकालना है एक हिरण
  • सफेद चट्टानों के बीच छिपा है हिरण

Tricky Optical Illusion: इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरों (Optical Illusion) की सोशल मीडिया पर भरमार है। जिसे देखो वही ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें शेयर कर लोगों के दिमाग की परीक्षा ले रहा है। हम भी ऐसी ही एक तस्वीर आपके लिए लेकर आए हैं। इस तस्वीर में से आपको एक हिरण ढूंढकर निकालना है। आपको बता दें कि सिर्फ 10 सेकेंड में तस्वीर में से हिरण खोजकर निकालना है। अगर आपने ऐसा कर दिखाया तो आप उन एक प्रतिशत लोगों में शामिल हो जाएंगे, जिन्होंने यह कारनामा कर दिखाया है।

तो चलिए, अपने दिमाग के घोड़े खोल दीजिए और तस्वीर में छिपे हिरण को मात्र 10 सेकेंड में खोज निकालिए। ऐसा करने के बाद आप तेज दिमाग वाले लोगों में शामिल हो जाएंगे। आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भी यह तस्वीर भेजकर उनके दिमाग की परीक्षा ले सकते हैं। इसके अलावा जो लोग अक्सर आपके सामने अपनी होशियारी का प्रदर्शन करते हैं, उन्हें तो पक्का ही यह तस्वीर भेज दीजिए। आप उन्हें अपने हिसाब से चैलेंज दे सकते हैं और उनकी होशियारी की जांच भी कर सकते हैं। आप उनको कह सकते हैं कि अब वह अपनी प्रतिभा दिखाएं। 

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: हरियाली के बीच छिपी है खूबसूरत तितली, 10 सेकेंड में खोज पाए तो माने जाएंगे जीनियस

लगाइए दिमाग और खोज डालिए हिरण

बता दें कि इस तस्वीर को देखकर अधिकतर लोग कन्फ्यूज हो गए हैं। इस तस्वीर में भी सामने ही हिरण बैठा है। हालांकि तेज धूप की वजह से वह दिखाई नहीं दे रहा है। इस तस्वीर में से अधिकतर लोग हिरण नहीं ढूंढ पाए हैं। देखने में तो यह तस्वीर बेहद ही सामान्य सी है, लेकिन इसमें से हिरण को खोजना टेढ़ी खीर है। यह तस्वीर आपके दिमाग को उलट-पुलट कर देगी।

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: चलिए दिखा दीजिए अपने दिमाग का तेज, सिर्फ 5 सेकेंड में ढूंढ निकालिए बर्फ की अलग क्यूब

अगर अभी तक आपको तस्वीर में हिरण नहीं मिला तो आपको अपने दिमाग पर काफी जोर डालने की जरूरत है। तस्वीर को खूब गौर से देखिए, आप आसानी से हिरण को पा लेंगे। अगर इसके बाद भी आप हिरण नहीं खोज सके हैं, तो परेशान मत होइए। आपके लिए हमने नीचे एक तस्वीर डाली है। इस तस्वीर में लाल घेरे में आप हिरण देख सकते हैं। बता दें कि हिरण ढलान वाले पहाड़ के पास छिपा है।