लाइव टीवी

Optical Illusion: पेड़ में कहां बैठी है चिड़िया, सिर्फ होशियार लोग ही बता पाएंगे

Updated Jun 19, 2022 | 17:40 IST

Optical Illusion: अगर आपका दिमाग तेज है तो आपको एक सेकेंड में भी चिड़िया दिख सकती है। सोशल मीडिया पर इसे 10 सेकेंड के अंदर ढूंढने का चैलेंज दिया जा रहा है। हालांकि कई लोगों को इस फोटो ने कंफ्यूज भी कर दिया है क्योंकि तस्वीर में बैठी चिड़िया पत्तियों में छिपी हुई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPeople
OPTICAL ILLUSION
मुख्य बातें
  • आंखों को धोखा देने वाली तस्वीर आई सामने
  • तस्वीर में छिपी है एक चिड़िया
  • ढूंढकर बताने में दिमाग का हो जाएगा दही

Optical Illusion: सोशल मीडिया पर आपने आंखों को धोखा देने वाली कई सारी तस्वीरें देखी होंगी। अक्सर सोशल मीडिया पर इस तरह की तस्वीरें सामने आती हैं, जो लोगों के दिमाग की परीक्षा लेती हैं। इन दिनों एक ऐसी ही फोटो फिर से वायरल हो रही है। इस फोटो में एक चिड़िया (Bird) छिपी हुई है। इस चिड़िया को ढूंढने में लोगों के दिमाग का दही हो रहा है। 

हालांकि आपको एकदम से चिड़िया नहीं दिखाई देगी। आपको काफी ध्यान से देखना पड़ेगा। इसके बाद ही आप तस्वीर में बैठी हुई चिड़िया को देख पाएंगे। लगातार देखने के बाद यकीनन इस फोटो में आपको चिड़िया दिखाई दे जाएगी। अगर आपका दिमाग तेज है तो आपको एक सेकेंड में भी चिड़िया दिख सकती है। सोशल मीडिया पर इसे 10 सेकेंड के अंदर ढूंढने का चैलेंज दिया जा रहा है। हालांकि कई लोगों को इस फोटो ने कंफ्यूज भी कर दिया है क्योंकि तस्वीर में बैठी चिड़िया पत्तियों में छिपी हुई है।

इस तरह ढूंढें तस्वीर में छिपी चिड़िया

सोशल मीडिया पर अब यह फोटो आग की तरह फैल रही है. बता दें कि चिड़िया और पत्तियों का रंग एक ही जैसा होने की वजह से इस पहेली को सुलझाने में लोगों को वाकई मुश्किल हो रही है। अगर आप अपने आपको होशियार मानते हैं तो आपको चिड़िया दिखाई दे गई है। अगर नहीं दिखाई दी तो दाईं तरफ नजर टिकाकर रखिए, यकीनन आपको चिड़िया दिखने लगी होगी। इसके बावजूद भी आपको चिड़िया नहीं दिखी है तो हम आपके लिए नीचे एक तस्वीर डाल रहे हैं। इस तस्वीर में लाल घेरे में आप चिड़िया को आसानी से देख सकते हैं।