लाइव टीवी

[Video]पाकिस्तान का Dawn न्यूज चैनल हुआ हैक, 'हैप्पी इंडिपेंडेंस डे' के मैसेज के साथ तिरंगे की तस्वीर प्रसारित

Updated Aug 04, 2020 | 13:31 IST

पाकिस्तान की लीडिंग न्यूज चैनल डॉन के हैक होने की खबरें सामने आई। इस चैनल पर कुछ देर के लिए तिरंगे की तस्वीर के साथ हैप्पी इंडिपेंडेंस का मैसेज प्रसारित किया गया।

Loading ...
पाकिस्तान के न्यूज चैनल हुआ हैक
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान का डॉन न्यूज चैनल हुआ हैक
  • चैनल पर तिरंगे की तस्वीर हुई प्रसारित
  • चैनल ने इसके जांच के दिए आदेश

नई दिल्ली : पाकिस्तान का लीडिंग न्यूज चैनल हैक हो गया है। इसके चैनल पर भारतीय तिरंग की तस्वीर नजर आ रही है साथ में हैप्पी इंडिपेंडेंस डे का संदेश लिखा हुआ नजर आ रहा है। हालांकि ऐसा कुछ देर तक हुआ। इस न्यूज चैनल में कुछ देर तक के लिए भारतीय तिरंगे की तस्वीर के साथ हैप्पी इंडिपेंडेंस डे का संदेश लिखा हुआ प्रसारित किया गया।

बताया जाता है कि एक रिपोर्ट के प्रसारित किए जाने के बाद लिए गए कमर्शियल ब्रेक के बीच इस तरह की चीजें सामने आई। लीडिंग चैनल डॉन ने इस घटना के बाद जांच के आदेश दे दिए हैं। 

इसकी कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक करीब साढ़े 3 बजे ये मैसेज पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर प्रसारित किया गया।

इस पर एक बयान जारी करते हुए डॉन चैनल ने कहा कि अचानक से हमारे चैनल पर कमर्शियल ब्रेक के दौरान भारतीय तिरंगी की तस्वीर हैप्पी इंडिपेंडेंस डे के मैसेज के साथ प्रसारित हो गई। डॉन न्यूज इसकी जांच कर रहा है कि अचानक से स्क्रीन पर इस तरह की चीजें कैसे प्रसारित हो गई। एजेंसी इसकी जांच कर रहा है और जल्द ही इसकी सच्चाई अपने दर्शकों के सामने लाएगा।

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान का कोई चैनल या वेबसाइट हैक हुई हो। इसके पहले इसी महीने पीओके के पब्लिक रिलेशन विभाग के डायरेक्टर जनरल के द्वारा पाकिस्तान से आजादी मांगे जाने की बात सामने आई थी साथ ही उन्होंने पीएम इमरान खान पर मानवाधिकार उल्लंघन के आरोप भी लगाए थे।

दरअसल एक इंडियन हैकर के द्वारा वहां की वेबसाइट को हैक कर लिया गया था जिसके बाद इस तरह की चीजें सामने आई थी। ऑफिशियल सरकारी वेबसाइट पर लिखा था जम्मू कश्मीर की जनता पाकिस्तान से आजादी चाहती है। पाक सेना मानवाधिकार उल्लंघन कर रही है। आतंकवाद फैला रही है और निर्दोष लोगों को मार रही है। पाकिस्तानी सरकार की हम निंदा करते हैं कि उन्होंने पिछले 70 सालों से जम्मू कश्मीर पर अराजकता फैला रखी है।