लाइव टीवी

पाकिस्तानी वेबसाइट हुई हैक, लिखा- रामलला हम आएंगे, मंदिर कराची और लाहौर में भी बनाएंगे

Updated Aug 15, 2020 | 12:28 IST

स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले भारतीय हैकर्स ने पाकिस्तानी वेबसाइटों को अपना निशाना बनाया। इस दौरान एक पाक वेबसाइट पर भारत के स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी गईं।

Loading ...
'रामलला हम आएंगे, मंदिर कराची और लाहौर में भी बनाएंगे'
मुख्य बातें
  • भारतीय हैकर्स ने फिर से पाकिस्तानी वेबसाइट को किया हैक
  • पाकिस्तान की फातिमा जिन्ना महिला विश्वविद्यालय की वेबसाइट हैक कर दी 15 अगस्त की बधाई
  • पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारतीय हैकर्स ने एक बार फिर पाकिस्तानी वेबसाइट्स को निशाना बनाया है। आजादी दिवस से ठीक एक दिन पहले भारतीय हैकर्स ने पाकिस्तान की फातिमा जिन्ना महिला विश्वविद्यालय की वेबसाइट हैक कर ली। इसे 'इंडियन साइबर ट्रूप्स' नाम के हैकर्स ने हैक करते हुए वेबसाइट पर भारतीय स्वतंत्रता दिवस के संदेश लिख डाले और पाकिस्तान को मुबारकबाद दी। हालांकि कुछ देर बाद ही वेबसाइट को रिस्टोर कर लिया गया।

वेबसाइट पर लिखे ये संदेश

  इसका एक वीडियो पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने अपने ट्वीटर हैंडल पर साझा किया है जिसमें यूनिवर्सिटी की वेबसाइट के स्क्रीन शॉट है। इनमें भारतीय हैकर्स ने लिखा, 'इंडियन साइबर ट्रूप्स द्वारा हैक्ड', इसके साथ ही वेबसाइट पर तिरंगा लगाया और उसके नीचे भगवान राम की फोटो लगा दी। हैकर्स ने फोटो के नीचे लिखा, 'रामलला हम आएंगे, मंदिर कराची और लाहौर में भी बनाएंगे।' इसके अगले संदेश में लिखा, 'हजारों लोगों की कुर्बानियों दी हैं जिसकी वजह से आज हमारा देश इस दिन को मना रहा है। उनकी कुर्बानियों को नहीं भूल सकते। हैप्पी इंडीपेंडेंस डे।'

पहले भी कर चुके हैं ये काम

 यह पहला मौका नहीं है जब भारतीय हैकर्स ने पाकिस्तान वेबसाइट्स को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हैक किया हो। 2017, 2018 में आजादी दिवस के मौके पर भारतीय हैकर्स ने पाकिस्तान वेबासइट्स को निशाना बनाते हुए इन्हें हैक लिया था। 2017 में तो पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट pakistan.gov.pk को हैक करते हुए उस पर तिरंगा लगा दिया था। इतना ही नहीं कुछ दिन पहले प्रसिद्ध डॉन न्यूज की वेबसाइट को भारतीय हैकर्स ने हैक लिया  और इस पर तिरंगा के साथ हैप्पी इंडिपेंडेंस डे लिखा था और साथ में एक वीडियो भी चल रहा था।