लाइव टीवी

OMG: कोल्ड ड्रिंक का ऐसा नशा, दिनभर में पी जाता था 30 कैन, सालभर में खर्च कर देता था 7 लाख रुपये

Updated Jun 18, 2022 | 20:02 IST

Addicted Of Cold Drink: यह शख्स दिनभर में कोल्ड ड्रिंक के 30 कैन पी जाता था। इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह थी कि शख्स सिर्फ कोल्ड ड्रिंक पीने में सालभर में सात लाख रुपये उड़ा देता था। चाहे ठंडी हो, गर्मी या फिर बरसात। इस शख्स को हर दिन कोल्ड ड्रिंक चाहिए ही चाहिए था। पिछले 20 सालों से यह सिलसिला बदस्तूर जारी था और शख्स चाहकर भी अपनी इस लत को छोड़ नहीं पा रहा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGoogle Play
कोल्ड ड्रिंक की लत
मुख्य बातें
  • शख्स को थी कोल्ड ड्रिंक पीने की लत
  • दिनभर में पी जाता था कोल्ड ड्रिंक के 30 कैन
  • सालभर में खर्च कर देता था 7 लाख रुपये

Addicted Of Cold Drink: आपने अपने आस-पास बहुत सारे नशेड़ी लोगों को देखा होगा। किसी को शराब का नशा होता है तो किसी को सिगरेट की लत होती है। कई लोग तो ऐसे होते हैं जो दिन में भी शराब पी लेते हैं। वहीं चेन स्मोकर भी आपने देखे ही होंगे। आज हम आपको एक ऐसे नशेड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकर आपके होश ही उड़ जाएंगे। इस शख्स को न शराब का नशा है और न ही सिगरेट की लत है, बल्कि इस शख्स को कोल्ड ड्रिंक का नशा था।

हर रोज पीता था कोल्ड ड्रिंक का 30 कैन

आपको जानकर हैरानी होगी कि यह शख्स दिनभर में कोल्ड ड्रिंक के 30 कैन पी जाता था। इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह थी कि शख्स सिर्फ कोल्ड ड्रिंक पीने में सालभर में सात लाख रुपये उड़ा देता था। चाहे ठंडी हो, गर्मी या फिर बरसात। इस शख्स को हर दिन कोल्ड ड्रिंक चाहिए ही चाहिए था। पिछले 20 सालों से यह सिलसिला बदस्तूर जारी था और शख्स चाहकर भी अपनी इस लत को छोड़ नहीं पा रहा था। जब तक उसे अपनी पसंदीदा कोल्ड ड्रिंक के 30 कैन नहीं मिलते थे, इस शख्स को चैन ही नहीं मिलता था।

ये भी पढ़ें- बीच सड़क पर गिरे बच्चे की जान बचाने के लिए बस के सामने कूदा ट्रैफिक पुलिसकर्मी, देखें फिर क्या हुआ

नॉर्थ वेल्स के बैंगोर में रहने वाले इस अनोखे शख्स का नाम एंडी करी ( Andy Currie) है, जिसकी उम्र 41 साल है। आपको बता दें कि शख्स सुपरमार्केट में काम करता था। इसलिए उसे बड़ी ही आसानी से कोल्ड ड्रिंक्स मिल जाती थी। जब यह शख्स 20-22 साल का था, तब से ही इसे कोल्ड ड्रिंक पीने की लत लगी और अगले 20 साल तक उसकी ये आदत चलती रही। शख्स को पेप्सी का स्वाद बहुत अच्छा लगता था। आपको जानकर हैरानी होगी कि 20 साल में शख्स ने पेप्सी के 2 लाख 19 हजार कैन पी डाले।

इस तरह किया कंट्रोल

इसका असर उसके सेहत पर पड़ा, जब उसका वजन 114 किलोग्राम हो गया। इसकी वजह से शख्स डायबिटीज का शिकार होने की कगार पर आ गया। इसके बाद शख्स को आखिरकार अपनी इस लत से छुटकारा पाने के बारे में सोचना पड़ा। किसी तरह शख्स ने अपना वजन 12 किलो कम कर लिया, लेकिन फिर भी उसकी कोल्ड ड्रिंक पीने की आदत नहीं छूट रही थी। इसके बाद शख्स ने हिप्नोथैरेपी का सहारा लिया। इसका असर महीनेभर में ही दिखने लगा। आपको जानकर हैरानी होगी कि जो शख्स हर रोज 30 कैन कोल्ड ड्रिंक पी जाता था, अब वह कोल्डड्रिंक को छूता भी नहीं है।